बिहार चुनाव के बाद NDA की बड़ी बैठक, फिर एक बार नीतीश को चुना राज्य का मुख्यमंत्री..

0
153

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद फिर एक बार राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए (NDA) की सरकार बन गई। रविवार को हुई एक बैठक में एनडीए ने अपने मुख्यमंत्री के नाम की भी घोषणा करदी। खबरों के मुताबिक एनडीए की इस महत्वपर्ण बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए और उनका स्वागत करने अपने आवास के बाहर खुद जेडीयू के नेता नीतीश कुमार आए। रविवार को हुई इस बैठक में एनडीए के सभी विधायकों ने नीतीश कुमार को फिर एक बार अपना नेता चुना।

बता दें कि नीतीश को सातवीं बार राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया है। नीतीश को मुख्यमंत्री चुनने के बाद अब सोमवार को शपथग्रहण समारोह होने की संभावना जताई जा रही है। नीतीश के बिना किसी रुकावट फिर एक बार मुख्यमंत्री बनने के बाद एनडीए के नेता राजभवन की ओर चल दिए और वहां पहुंचकर नई सरकार के गठन के लिए दावा किया। हालाकि फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि मंत्रिमंडल में भाजपा या जेडीयू के किसके ज्यादा मंत्री होंगे। वहीं दूसरी ओर सोमवार को शपथग्रहण समारोह करवाने की बात कही जा रही है।

सूत्रों के अनुसार पिछली विधानसभा का कार्यकाल पूरा होता देख नीतीश कुमार पहले ही राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप चुके थे। हालाकि चुनाव के पहले ही एनडीए नीतीश कुमार को अपना मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर चुका था और भाजपा (BJP) ने भी स्पष्ट तौर पर कहा था कि एनडीए में चाहे किसी भी पार्टी को ज्यादा सीटें मिलें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे। गौरतलब है कि BJP के पास एनडीए में सर्वाधिक 74 विधायक हैं। जबकि जेडीयू के 43 विधायक हैं। इसके अलावा सहयोगी दल हम और वीआईपी के पास 4-4 सीटें हैं।