केजरीवाल सरकार ने लिया अपना आदेश वापस, नहीं बनेंगे अब दिल्ली में….

0
4072

भारत में कोरो’ना वाय’रस के बढ़ते संक्र’मण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री(chief minister) अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) की सरकार ने हाल ही में दिल्ली में अपना एक अहम फैसला कुछ वक़्त के अन्दर वापीस ले लिया है। जिसके मुताबिक दिल्ली में जो भी 10 से 49 बेड के नर्सिंग होम(nursing home) है उसको कोविड सेंटर (Covid Center) में बदलने के बारे में बताया था। जो निजी तौर पर खुद अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर शनिवार के दिन टवीट कर के बताया था पर अब केजरीवाल सरकार ने इस आदेश को फौरन ही वापिस लेलिया है।

शनिवार को केजरीवाल सरकार की ओर से की गई घोषणा में बताया गया था कि जो भी नर्सिंग होम(nursing home) में 10 से 49 बेड होंगे उनको कोविड नर्सिंग होम (Covid Nursing Home) में बदल दिया जयेगा जिसके दौरान केजरीवाल सरकार ने सभी नर्सिंग होम को ये निर्देष दिया के 3 दिन के अंदर उनको नर्सिंग होम को कोरो’ना वायर’स के संक्रम’ण के इ’लाज के हिसाब से तैयार करना होगा और बताया कि अगर ऐसा नही किया तो उसको सरकार का आदेश ना मानने पर उनके ऊपर करवाई की जयेगी।

बताया ये जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस मामले की इनफार्मेशन लोगों तक पहुंचाई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में बताया था कि जो वो क़दम उठा रहे हैं उससे 5000 बेड की बढ़ोतरी और होगी। लेकिन अब बताया ये जा रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ बातों को मद्देनजर रखते हुए अपने इस फैसले को फौरन ही वापस ले लिया है और अभी इस मामले की जानकारी नहीं मिली है कि दिल्ली सरकार के इस फैसले को वापस लेने की वजह क्या थी। लेकिन बताया ये जा रहा है कि लोगों का मानना ये है कि गृह मंत्री अमित शाह (amit shah) के साथ हुई बैठक के दौरान कुछ बातें होने के बाद ये फैसला लिया गया है और लोगों का मानना है कि अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला इस लिए लिया के मेडिकल एसोसिएशन इस फैसले का वि’रोध कर रही थी।

बता दें कि भारत की राजधानी दिल्ली में रविवार के दिन कोरो’ना वाय’रस के 2224 नए मामले दर्ज किए गए जिसके चलते दिल्ली में अब कोरो’नावाय’रस से संक्र’मित लोगों की संख्या 41182 हो गई है। वहीं इस वाय’रस से हुई लोगों की मौ’तों की संख्या भी 1327 हो गई है। खबरों के मुताबिक बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरो’ना संक्र’मित होकर मारने वालों की संख्या 56 अाई है। जिसके चलते ही ये आंकड़ा 1327 हुआ। बताया ये भी जा रहा है कि इससे पहले 12 जून को दिल्ली में सबसे अधिक लोगों के संक्र’मित होने की खबर अाई थी और इस खबर के मुताबिक ये आंकड़ा 2137 था। हालाकि शुक्रवार को दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने बताया था कि दिल्ली में इस वाय’रस से मर’ने वालों की संख्या 1327 हो गई है और साथ ही दिल्ली में इस समय 24032 एक्टिव केस हैं।