यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिए विवा’दित बया’न पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस..

0
166

दिल्ली विधासभा चुनाव के प्र’चार में सारी पार्टियां एक दूसरे के विरू’द्ध बया’न पेश कर रही हैं। वहीं यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्र’चार के दौरान दिए गए विवा’दित बया’न पर चुनाव आयोग ने कार’ण बताओ नोटिस भेजा।

दिल्ली के करावल नगर में चुनाव प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना करते हुए कहा था कि “शाहीन बाग के प्रद’र्शनकारियों को अरविंद केजरीवाल बिरयानी खिला रहे हैं।”

गुरुवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्र’चार अभियान अब ख़’त्म हो चुका है। और सारी पार्टियों ने एक दूसरे पर जमकर आरो’प-प्रत्यारो’प लगाए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्र’चार में शाहीन बाग का मु’द्दा बहुत उठाया है। शाहीन बाग प्रद’र्शन को मु:द्दा बनाकर बीजेपी के नेताओं ने आम आदमी पार्टी पर सीधा निशा’ना साधा है।

वहीं आम आदमी पार्टी ने जहां अपनी सरकार की बिजली, पानी और महिलाओं के लिए नि:शुल्क बस यात्रा जैसे मु’द्दों को जोर-शोर से सामने रखा तो कांग्रेस प्र’चार अभियान में काफी पी’छे नजर आई।

चुनाव प्र’चार के आं’तिम दिन में भी सभी पार्टियों ने जनता का दिल जीतने की पूरी पूरी कोशिश की और जनता से बहुत से वादे किए। दिल्ली विधानसभा चुनाव का मतदान 8 फरवरी यानी शनिवार को होगा और इसका नतीजा 11 फरवरी को आएगा। अब देखना यह है कि कौनसी पार्टी जीतती है और जनता से किए गए वादों को पूरा करती है।