GST को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कही ऐसी बात सुनकर रह जाएँगे हैरान

0
231
Nirmla Sitaraman

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कराधान पेशेवरों द्वारा जीएसटी पर चिंता ज़ाहिर करने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उद्योग जगत जीएसटी के क्रियान्वयन के तरीके पर सरकार को कोस रहा है। बता दें कि वित्त मंत्री ने सवाल उठाने वाले एक व्यक्ति पर आपत्ति जताते हुए उससे कहा कि संसद और सभी राज्य विधानसभा द्वारा पारित किए गए देश के क़ानून की आलोचना नहीं करें।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी बात रखते हुए कहा कि बहुत लंबे समय बाद संसद में कई दल और राज्य विधानसभा ने मिलकर काम किया है। और इस क़ानून को देश में लागू करवाने में सहायक बने हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि मुझे पता है कि आप अपने अनुभव के आधार पर ये बात कर रहे हैं। लेकिन अचानक हम ये नहीं कह सकते हैं कि ये कितना ख़राब ढांचा है।

वित्त मंत्री सीतारमण ने उद्योग जगत, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कंपनी सचिवों और वित्तीय क्षेत्र के अन्य शेयर धारकों के साथ चर्चा की। वित्त मंत्री ने कहा कि जीएसटी को लागू हुए अभी सिर्फ़ दो ही साल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पहले दिन से ही यह ढांचा संतोषजनक रहना चाहिए था। वित्त मंत्री ने कहा कि सभी सुधारक जीएसटी के बेहतर अनुपालन के लिए कुछ समाधान दें। हमें सिर्फ़ इसकी आलोचना ही नहीं करते रहना चाहिए। भले ही इसमें कुछ कमियां हो सकती हैं। इससे आपको कुछ परेशानी हुई हो सकती है। लेकिन मुझे माफ करें ये क़ानून है।