बढ़ती मंहगाई में जनता को एक और झटका, सरकार ने खत्म की LPG सिलिंडर पर…

0
5

महंगाई का दौर चल रहा है और हर एक चीज आए दिन महंगी हो रही है। पिछले कुछ समय से लगातार चीजों के दाम बढ़ रहे हैं और इस बीच एक और खबर सामने आई है। इस खबर ने जनता को और भी ज्यादा परेशान कर दिया है। दरअसल, सरकार की ओर से एक फैसला लिया गया है। इस फैसले के बाद अब जनता को कॉमर्शियल एलपीजी सिलिंडर के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। आपको बता दें कि कॉमर्शियल एलपीजी सिलिंडर के दामों में इजाफा नहीं हुआ है।

यहां सब सोच रहे होंगे कि जब एलपीजी सिलिंडर के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ तो पैसे ज्यादा क्यों देने होंगे.? तो आपको बता दें कि सरकार ने कॉमर्शियल एलपीजी सिलिंडर पर मिलने वाली छूट खत्म कर दी है। बता दें कि डिस्ट्रीब्यूटर ग्राहकों को 200-300 रुपये का डिस्काउंट देते थे। लेकिन अब सरकार ने इस डिस्काउंट को देने के लिए मना कर दिया है। दरअसल, इसको लेकर कई सारी शिकायतें दर्ज की गई हैं। जिसके चलते सरकार ने एक्शन लेते हुए ये आदेश जारी किया है।

मिली जानकारी के अनुसार तीनों तेल कंपनियों ने ही डिस्ट्रीब्यूटरों से डिस्काउंट बंद करने के लिए कहा है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही सरकार की ओर से एलपीजी सिलिंडर के दाम घटाए गए थे। लेकिन अब अचानक से सरकार के इस फैसले से जनता को झटका लगा है। अब देखना होगा कि कब सरकार एक बार फिर जनता को राहत देने के लिए कोई फैसला लेती है। अगर बात करें आज के दामों की तो दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर 899.50 रुपए में मिल रहा है।