“शरद पवार जो कहते हैं उसे समझने में 100 जन्म लगेंगे”

0
276

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव हर दिन राजनीति का एक नया खेल दिखा रहे हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद से ही हर दिन एक नया राजनीतिक समीकरण सामने आता है। लेकिन सरकार गठन पर तस्वीर अभी भी साफ नहीं है। शिवसेना का कहना है कि एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार गठन पर बातचीत चल रही है। इसी बीच एक और ख़बर आ रही है। जिसके अनुसार ऐसा कहा जा सकता है, कि बीजेपी और शिवसेना के रिश्ते एकदम राख नहीं हुए हैं। अभी भी इनमें चिंगारी बाकी है।

सूत्रों के हवाले से मिली ख़बर के अनुसार शिवसेना का कहना है कि, अगर बीजेपी 50-50 के फ़ार्मूले पर तैयार है, तो पार्टी को बीजेपी के साथ अपने गठबंधन को एक बार फिर से दुरुस्त करने में खुशी होगी। इस बीच शिवसेना का यह भी कहना है कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ बातचीत अच्छी चल रही है, और सरकार गठन में सही दिशा में जा रही है। शिवसेना के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि, आप शरद पवार और हमारे गठबंधन के बारे में चिंता ना करें।

बहुत जल्द शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में होगी। और यह एक स्थिर सरकार होगी। जबकि सोमवार को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने सरकार गठन को लेकर शिवसेना को लेकर समझौते के बारे में कहा था कि, वास्तव में ऐसा था? और राकांपा प्रमुख के बयान के बाद शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि शरद पवार जो कहते हैं, उसे समझने में 100 जन्म लग जाएंगे।