दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में हर रोज़ फ्री एक लाख…

0
95

दुनिया भर में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। जिसको देख इसको रोकने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। राहत भरी बात तो ये है कि अब इसकी वैक्सीन का निर्माण हो चुका है और ज़्यादातर देशों द्वारा इसको इस्तेमाल में लाने की अनुमति भी दी जा चुकी है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने राज्य में हर रोज़ एक लाख लोगों को फ्री में वैक्सीन (vaccine) लगाने का फैसला लिया है। खबर है कि दिल्ली (Delhi) में सबसे पहले ये वैक्सीन स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई जाएगी।

शनिवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Styndra jain) ने कहा कि “राज्य में हर रोज़ एक लाख लोगों को वैक्सीन (vaccine) लगाने की तैयारी है। दिल्ली में फ़र्स्ट फ़ेज़ के लिए 510000 लोग चिन्हित किए गए हैं। सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके बाद वृद्ध और 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा।” साथ ही उन्होंने बताया कि दुनिया भर में बढ़ते नए कोरोनावायरस स्ट्रेन के मामलों को कंट्रोल करने की भी पूरी तैयारी की जा चुकी है।

इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने पूरे देश में फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने का ऐलान कर दिया। वहीं इस दौरान खबर सामने आई थी कि दिल्ली में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों में कमी आई है। जिसको देखते हुए केजरीवाल सरकार ने निजी अस्पतालों में रिजर्व्ड बेडों की संख्या कम करदी है। खबर के मुताबिक दिल्ली के 108 निजी अस्पतालों में COVID-19 रोगियों के लिए रिजर्व्ड बिस्तरों की संख्या 4,696 थी, जिसको अब घटा कर 2,140 कर दिया गया है।