BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की बिगड़ी तबीयत, आईसीयू में हुए भर्ती..

0
118

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav ganguly) की अचानक तबियत बिगड़ गई है। जिसके बाद उनको एक निजी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक सौरव गांगुली कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल (Woodlands Hospital) में भर्ती हैं। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनको बेचैनी की शिकायत थी। जिसके कारण उनको अस्पताल लाया गया। अब उनकी हालत बेहतर है और वह अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती हैं।

अधिकारी ने कहा कि “अब उनकी हालत स्थिर है। हम देख रहे हैं कि यह दर्द दिल से जुड़ी किसी समस्या के कारण है या नहीं। उनके कई परीक्षण होंगे।” इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Benarji) ने उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने भी ट्वीट कर दादा के जल्दी ठीक होने की कामना की। बता दें कि साल 2003 वर्ल्ड कप (world cup 2003) में टीम इंडिया गांगुली की कप्तानी में फाइनल तक पहुंची। साल 1983 के बाद यह दूसरा मौका था जब भारतीय टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी।

साल 2002 में उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड (England) में नेट वेस्ट सीरीज जीती। जिसके बाद गांगुली ने लॉर्ड्स की बालकनी में कमीज उतारकर लहराई थी, जिसे क्रिकेट फैन्स आजतक नहीं भूले हैं। बता दें कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर में 113 टेस्ट, 311 वनडे और 59 आईपाएल (IPL) मैच खेले और टीम को अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया।