कोरो’ना का कह’र जारी, गृह मंत्री के बाद अब ये नेता हुए शिका’र

0
227

कोरो’ना वाय’रस संक्रम’ण तेज़ी के साथ देश में बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते सभी देशों की कोशिश है कि जल्द से जल्द कोरो’ना की वैक्सीन तैयार की जाए। पूरे भारत मे कोरो’ना संक्र’मित लोगों की तादाद 18 लाख से अधिक हो गयी है। वहीं ठीक होने वाले लोगों की संख्या 12 लाख से अधिक हो गई है। कोरो’ना संक्र’मण के कारण म’रने वाले लोगों की तादाद 38 हज़ार से अधिक हो गयी है। वही देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कोरो’ना पॉजि’टिव पाए गए थे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी कोरो’ना संक्रमि’त पाए गए थे और अब खबर मिली है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री के बाद कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया भी कोरो’ना से संक्र’मित पाए गए हैं। उन्होंने इस बात की जानकारी अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि, कोरो’ना टेस्ट में वो पॉ’जिटिव निकले हैं और डॉक्टरों की सलाह पर वो अस्पता’ल में भर्ती हैं। उन्होंने ट्वीट में ये भी कहा कि, जो लोग भी उनके संपर्क में आए हैं, वो लक्षणों को लेकर साव’धान रहें और खुद को क्वारंटीन कर लें।

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे द्वारा बताया गया कि, उनके पिता को सोमवार को बु’खार आया था, जिसके बाद उनका कोरो’ना एंटीजन टेस्ट कराया गया, जिसमें वो कोरो’ना पॉजि’टिव निकले हैं। कर्नाटक में सिद्धारमैया दूसरे बड़े नेता है जो कोरो’ना से संक्र’मित पाए गए हैं। उनके पहले खुद बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरो’ना वाय’रस का शिका’र हो चुके हैं। बीएस येदियुरप्पा द्वारा कन्नड़ में ट्वीट कर सिद्धारमैया को उसमे टैग कर उनके जल्दी ठीक होने की कामना की। येदियुरप्पा ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया जी के कोरो’ना संक्र’मण की खबर सुनकर है’रान हूं। मेरी कामना है कि वो जल्दी इससे ठीक हो जाएं और लोगों की सेवा फिर से जुटें।”

रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री का कोरो’ना टेस्ट पॉजि’टिव पाया गया था। वहीं उनके उनके ऑफिस में काम करने वाले छे कर्मचारी भी कोरो’ना पॉजि’टिव पाए गए। सोमवार को इस बात का पता चल की उनकी बेटी भी को’रोना संक्रा’मित है। मणिपुर अस्पता’ल में येदियुरप्पा और उनकी बेटी दोनों लोग एडमिट हैं। जब उनके बेटे का कोरो’ना टेस्ट कराया गया तो टेस्ट नेगेटिव आया लेकिन उनके बेटे ने अपने आप को क्वारंटीन किया हुआ है। देश के गृह मंत्री अमित शाह भी रविवार को कोरो’ना पॉजि’टिव पाए गए थे और अब उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पता’ल में इला’ज चल रहा है। वही बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरो’ना से संक्र’मित हैं। उनका भोपाल के एक अस्पता’ल में इ’लाज चल रहा है। अस्पता’ल की ओर जारी हेल्थ बुलेटिन में सोमवार को बताया गया कि, उनका को’रोना टेस्ट पॉजि’टिव निकला है, यानी अभी उनका अस्प’ताल में ही इला’ज चलता रहेगा।