बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को दिए व्हि’प, सदन में मौ’जूद रहने को कहा

0
184

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी राज्यसभा सांसदों को तीन लाइन का व्हि’प जारी कर आज सदन में मौजूद रहने को कहा है। भाजपा ने अपने सभी सांसदों को सरकार के प’क्ष का सम’र्थन करने को कहा है। इस व्हि’प के बाद अट’कलें तेज हो गईं कि मोदी सरकार मंगलवार को राज्यसभा में क्या कोई विधे’यक लाने वाली है?

मामला इसलिए भी खास है कि मंगलवार को जहां दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं, वहीं यह बजट सत्र के पहले चर’ण का आ’खिरी दिन भी है। वैसे मंगलवार को शाम चार बजे से वित्तमंत्री निर्मला सीतारम’ण बजट पर उठाए गए सवालों का जवाब भी देंगी।

वि’पक्षी सदस्यों ने जहां सरकार पर आर्थिक सु’स्ती और बेरोजगारी के “रिकार्ड स्तर” को लेकर हम’ला बोला है, वहीं सत्ताप’क्ष के सदस्यों ने बजट में विभिन्न पहलों के लिए केंद्र की प्रशंसा की है।

कहा जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से अपने एक फैसले में प्रमोशन को मौलिक अधिकार नहीं माना, उससे वि’पक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस को आरक्ष’ण के खि’लाफ बता दिया है।

साथ ही डीएमके के ए राजा, बसपा, माकपा के सांसदों ने भी सरकार पर आरक्षण के खि’लाफ सा’जिश रचने का आरो’प लगाया। इस पर संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि यह माम’ला वर्ष 2012 का है जब राज्य में कांग्रेस की सरकार थी। इस माम’ले से केंद्र सरकार का कोई लेना देना नहीं है।