ट्विटर की कमान संभालने के बाद एलन मस्क का ट्वीट, “अब चिड़िया आजाद है…”

0
5

वैसे तो एलन मस्क चर्चा में रहते ही हैं, लेकिन इन दिनों उनकी जोरो से चर्चा हो रही है। जबसे उन्होंने ट्विटर की डील की है तबसे ही सोशल मीडिया पर उनकी बातें हो रही हैं। एलन मस्क को तो आप जानते ही होंगे। वह किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वह मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। हाल ही में एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदा था। जिसके बाद अब उन्होंने ऐप से जुड़ा एक बड़ा फैसला लिया है। सबसे पहले तो उन्होंने ट्विटर के कई बड़े अधिकारियों को उनके पद से हटाया।

जिसके बाद अब ट्वीट कर उन्होंने एक और बड़ी जानकारी दी है। एलन मस्क ने ट्वीट किया है कि सभी पक्षों को ट्विटर पर समाहित करने के लिए वह कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल बनाएंगे। ऐसे में उम्मीद है कि जिस भी यूजर के अकाउंट को बैन किया गया है उनको फिर से एक्टिव किया जाए। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अरबपति कारोबारी एलन मस्क के फैसले से काफी खुश हैं। बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर की कमान अपने हाथ में लेते हुए कई ट्वीट्स किए हैं, जिसमें से एक ट्वीट में उन्होंने कहा है कि “ट्विटर की चिड़िया अब आजाद हो चुकी है।”

उनके इस ट्वीट का लोग अलग अलग मतलब समझ रहे हैं। लोगों का मानना है कि ट्विटर को बिलकुल फ्री कर दिया जाएगा। कोई भी यूजर अपने मन की बातों को हर तरह से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकेगा। दुनिया के सर्वाधिक धनी व्यक्ति मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है।