पुलिस की ब’र्बरता का वीडियो आया सामने,शिवपाल यादव ने की FIR की मांग

0
251

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से पुलिस की बर्ब’रता एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक मानसिक वि’क्षिप्त इंसान को दो पुलिस वाले बेहद बे’रहमी से पी’ट रहें हैं। पीड़ित युवक पुलिस वालों से बार-बार दया की भीख मांग रहा है परंतु पुलिस वालों ने उस पर कोई दया नहीं दिखाई।लगातार कुछ मिनटों तक वह उसे पीटते रहे।

दरअसल,यह घटना इटावा के बीबा मऊ गांव की है।यह वीडियो आस पास के एक छत से रिकॉर्ड किया गया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कांस्टेबल किस तरह से मानसिक वि’क्षिप्त युवक को बेर’हमी से पी’ट रहे हैं।युवक जमीन पर लेटा है और रहम की गुहार लगा रहा है।एक कांस्टेबल अपने पैरों से भी युवक के चेहरे पर लात मा’रते दिख रहा है।आसपास कुछ लोग भी दिखाई दे रहे हैं लेकिन युवक की मदद को कोई आगे नहीं आ रहा है।

बता दें कि,वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नेता शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर कार्यवाही करने की मांग की है।उन्होंने,ट्वीट कर पुलिस करवाई की भर्त्सना की।उन्होने मांग की कि, दो’षी सिपाही पर नि’लंबन की कार्रवाई अपर्याप्त।जांच करा SO को भी किया जाए निलंबित और मुकदमा दर्ज किया जाए।

वही इस बारे में बात करते हुए स्थानीय पुलिस का कहना है कि उस व्यक्ति का नाम सुनील यादव है और उसकी दिमागी हालात ठीक नहीं है।मानसिक वि’क्षिप्त होने के कारण हुआ कई बार गांव वालों पर हम’ला कर चुका है और उन्हें नुक’सान पहुंचा चुका है गांव वालों के कहने पर है पुलिस वहां पर गई थी। पुलिस ने यह भी बताया कि, हमारे वहां पहुंचने पर अचानक से वह बेहद आक्र’मक हो गया और वह बार-बार चा’कू दिखाकर डरा’ने की कोशिश कर रहा था। जिस को काबू में करने के लिए पुलिस को ब’ल का प्रयोग करना पड़ा।