मध्य प्रदेश के सिया’सी ड्रा’मे ने फिर लिया नया मो’ड़, भोपाल आने वाले कांग्रेसी विधायक लौटे..

0
393

मध्य प्रदेश का सियासी ड्रामा अब काफी दिलचस्प हो गया है। बेंगलुरु से भोपाल आ रहे कांग्रेस के बागी विधायकों ने आने से इंकार कर दिया। कांग्रेस की तमाम कोशिशें करने के बावजूद भी बागी विधायकों ने बेंगलुरु से भोपाल आने से मना कर दिया है। कहा जा रहा है कि भोपाल एयरपोर्ट पर प्लेन के पहुंचने की जगह भी कैंसिल कर दी गई है। खबर आ रही है कि वह सारे बागी विधायक अब बेंगलुरु में ही रुकेंगे। इससे पहले खबर आई थी कि विधायक विमानों के द्वारा भोपाल से निकल चुके हैं। जिसके कार’ण कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता व कई बड़े नेता एयरपोर्ट पर पहुंच चुके थे। बागी विधायकों के आने की वजह से एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में धा’रा 144 लागू कर दी गई थी। साथ ही बड़ी तादाद में पुलिस भी लगा दी गई।

बता दें कि इससे पहले अाई खबर के अनुसार सिंधिया समर्थक कांग्रेस के बागी विधायक बेंगलुरु से तीन विशेष विमानों से भोपाल लाए जा रहे हैं। इन विधायकों में इमरती देवी, जसवंत जाटव, सुरेश धाकड़​, मनोज चौधरी, ऐंदल सिंह कंसाना, मोहन सिंह, रक्षा सिरोनिया, तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, प्रभु राम चौधरी, राजवर्धन सिंह, महेंद्र सिंह सिसोदिया और कमलेश जाटव जैसे नाम शामिल हैं। भारतीय जनता पार्टी के तीन नेता इन विधायकों को लेकर वापस आ रहे हैं।

इन बागी विधायकों के भोपाल लौटने के बाद बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच टक’राव की आशंका को लेकर भोपाल एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में प्रशासन ने धा’रा 144 लगा दी थी। साथ ही भारी मात्रा में पुलि’स भी तैनात कर दी गई। जिसकी कमान खुद आईजी इरशाद वली ने संभाली हुए थी। पुलि’स के तकरीबन एक हज़ार जवानों को एयरपोर्ट पर तैनात किया गया था।