बीजेपी के साथ सरकार बनाना जहर पीने जैसा था – महबूबा मुफ्ती

0
188

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी के बीच गठबंधन की सरकार यद्यपि टूट चुकी है और वहां अब राज्यपाल शासन लागू है। लेकिन दोनों पार्टियों के बीच जुबानी जंग अभी भी जारी है। बीजेपी के सहयोग से जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री रह चुकी महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘बीजेपी के साथ गठबंधन करना जहर पीने जैसा था।’ महबूबा ने कहा कि मुफ्ती साहब बीजेपी के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार हो गए थे, क्योंकि वाजपेयी के दौर में हमारे बीच एक अच्छा गठबंधन था। लेकिन इस बार यह एक कठिन निर्णय था।

बीजेपी पर आक्रामक रवैया अपनाते हुए महबूबा ने कहा कि बीजेपी के साथ गठबंधन करना जहर पीने जैसा था। महबूबा ने कहा कि इस 2 साल और 2 माह के गठबंधन में बहुत कुछ गंवाया है। महबूबा ने दावा किया कि उन्होंने बीजेपी के साथ गठबंधन इसलिए किया था, क्योंकि उनकी पार्टी के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें बताया कि अगर वह बीजेपी के साथ सरकार बनाने के मुफ्ती मोहम्मद सईद के फैसले के खिलाफ गईं तो वह उनका ‘अनादर’ होगा।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में दो साल और दो माह तक गठबंधन रहने के बाद बीजेपी ने पीडीपी से नाता तोड़ दिया था। उधर पीडीपी के भी कई विधायकों ने महबूबा के खिलाफ बगावत की है। वहीं, पीडीपी का कहना है कि अगर बीजेपी उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश करती है, तो घाटी में 1990 जैसे हालात पैदा हो जाएंगे।