देवस्थानम बोर्ड के लिए सरकार द्वारा गठित उच्च समिति उत्तराखंड चार धाम से जुड़े सभी के हित अधिक सुरक्षित करने हेतु प्रतिबद्ध: मनोहर कांत ध्यानी

0
13

ऋषिकेश: देवस्थानम बोर्ड पर गठित उच्च समिति समिति ( हाई पावर कमेटी) चार धाम से संबंधित सभी के हक हकूक एवं हित सुरक्षित रखेगी। सबका पक्ष सुनने के बाद लोकहित में रिपोर्ट सरकार के समक्ष रखी जायेगी। शुक्रवार को चंद्रभागा पुल ऋषिकेश के निकट देवस्थानम बोर्ड उच्च समिति के कार्यालय शुभारंभ के उपरांत हाई पावर कमेटी के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री पूर्व अध्यक्ष बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति और पूर्व राज्य सभा सांसद मनोहर कांत ध्यानी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उच्चस्तरीय कमेटी का कार्य सभी के विचारों को सुनने के बाद समस्याओं का समाधान करना है।

उन्होंने कहा कि देवस्थानम बोर्ड समस्याओं के समाधान के साथ चारों धामों की धार्मिकता आस्था विश्वास को बनाए रखने के अतिरिक्त इन धामों में आने वाले यात्रियों को सुविधाएं उपलब्ध करवाएं जाने के साथ सेवा करने के लिए गठित किया है। जिस पर सभी को विश्वास करना चाहिए।
पांच दशक पहले में बद्रीनाथ के लिए मास्टर प्लान लागू नहीं हो पाया अब मास्टर प्लान की पहल विकास की पहल है।

सरकार द्वारा बद्रीनाथ जाने वाले यात्रियों की आस्था को बनाए रखने के साथ विकास किया जाना है । उन्होंने कहा कि कुछ लोग वहां रहकर रोजी-रोटी कमा रहे हैं उन लोगों का कार्य मात्र यात्रा पर आने वाले यात्रियों की सेवा करना है। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, उच्च स्तरीय समिति अध्यक्ष के निजी सचिव वीरेंद्र उनियाल, पीआरओ नरेंद्र शर्मा, देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ सहित गणमान्य लोग मौजूद थे।