कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष की मौत, रेल की पटरी पर मिला शव..

0
119

मंगलवार को कर्नाटक के विधान परिषद के उपाध्यक्ष एसएल धर्मे गौड़ा (SL Dharme Gowda) का निधन हो गया। मंगलवार सुबह चिकमंगलूर जिले में एक रेल की पटरी पर उनका शव बरामद हुआ। उनके निधन पर राज्य के लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने शोक जताया और उनको श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर एसएल धर्मे गौड़ा को श्रद्धांजलि दी। साथ ही इस मामले की पूरी जांच करने की अपील भी की।

उन्होंने ट्वीट किया कि “कर्नाटक विधानपरिषद उपाध्यक्ष एसएल धर्मे गौड़ा के निधन की दुखद खबर से व्यथित हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। पीठासीन अधिकारी के रूप में उनके साथ सदन में हुआ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम लोकतंत्र की गरिमा पर कठोर आघात है। उनकी मृत्यु की उच्च स्तरीय-निष्पक्ष जांच आवश्यक है। संवैधानिक संस्थाओं की प्रतिष्ठा और पीठासीन अधिकारियों की गरिमा व स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखना हम सबका दायित्व है।”

सूत्रों के मुताबिक एसएल धर्मे गौड़ा सोमवार शाम को अपने फार्म हाउस से घर के लिए निकले थे। लेकिन वह पहुंचे नहीं। जिसके बाद उनके परिवार और स्टाफ द्वारा उनकी तलाश शुरू की गई। जिसके बाद मंगलवार सुबह उनको चिकमंगलूर जिले में एक रेल की पटरी पर मृत पाया गया। इस दौरान उनकी मौत पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी दुख जताया। उन्होंने गौड़ा की मौत को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (H.D kumar swami) ने भी धर्मे गौड़ा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, उन्हें अपने भाई की तरह बताया। कुमारस्वामी ने ट्वीट किया कि “उनके निधन से मुझे सदमा पहुंचा है। वह एक ईमानदार राजनेता थे।”