झारखंड के मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, बोले “द्वेष की भावना से कार्रवाई करना बीजेपी का काम है”

0
110

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मौजूदा सीएम हेमंत सोरेन ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हम उनके खिलाफ किसी भी दुश्मनी की भावना से कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। हमरे पास पुख्ता सबूत हैं जिनके दम पर हम कार्रवाई को आगे बढ़ा रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि “द्वेष की भावना से कार्रवाई करना बीजेपी का काम है। हमारा नहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा का नहीं।”

मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा कि “ये भ्रष्टाचार के आरोप जो उन पर लग रहे हैं, वह जगजाहिर है, कागजों में है। दस्तावेज है। सभी दस्तावेज को नियमित रूप से आगे बढ़ाया जा रहा है। कई बड़े पदाधिकारियों पर भी कार्रवाई की पहल हो चुकी है। कई पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुका है। और जिस तरह से नियमों को ताक पर रखकर उल्लंघन किया गया है, ऐसे में कार्रवाई होना तो निश्चित है। इसमें किसी के पक्ष या विपक्ष की बात नहीं है, जो नियम है, वो नियम है। कार्रवाई होना तय है।”

भ्रष्टाचार के मामले में बात करते हुए उन्होंने कहा कि “हमारी सरकार में एक रुपया का भी घोटाला नहीं हुआ है। यह बात सही है कि पूर्व की सरकारों में घोटाले हुए हैं। खासतौर पर कोयला खादान क्षेत्र में। जिस संदर्भ में चर्चा हो रही है। वह प्राइवेट क्षेत्र है। यहां तो सरकारी क्षेत्र में घोटाले हो चुके हैं। यहां टाटा, सेल के अलावा केंद्र सरकार ने सभी कोयला खदानों को बंद कर रखा है। हमने केंद्र सरकार को सभी खादानों को खोलने के लिए पत्र भेजा है। कि सभी खादानों को चलाया जाए। क्योंकि मौजूदा वक्त में काफी क्राइसिस है। ये लोग जो हम पर आरोप लगाते हैं, ये नहीं देखते कि ये अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर अतिक्रमण कर रहे हैं। अभी जिस विषय को लेकर बात आ रही है, उस पर हमारी पैनी नजर है। मैं आग्रह करूंगा अगर राज्य सरकार कोई गलत फैसला करती है तो आप बिल्कुल अपनी बात रख सकते हैं।