गहलोत-पायलट के बीच सुलह की संभावना, सत्ता-संगठन में पायलट गुट को…

0
192

राजस्थान में सियासी तापमान बड़ा हुआ है। लेकिन अब अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बयान के बाद मामला ठंडा होने की संभावना है। बता दें कि बीते कुछ समय से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट (Sachin pilot) के बीच तकरार चल रही है। लेकिन इस बीच अशोक गहलोत ने इसी बात बोल दी है, जिससे जाहिर होता है कि दोनों के बीच जल्दी ही सब ठीक हो जाएगा। खबर के मुताबिक गहलोत ने गुरुवार रात को अपने सरकारी आवास पर पायलट गुट को डिनर (Dinner Diplomacy) दिया था। इस बीच उन्होंने बोला कि पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ने का समय है।

हालांकि इस दौरान बैठक में सचिन पायलट मौजूद नहीं थे। लेकिन पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maakan) बैठक में शामिल थे। इस दौरान अशोक गहलोत ने विधायकों से कहा कि “अब बीती बातें भूलने का वक्त है। मिलकर आगे बढ़ना होगा।” उनके इस बयान को लेकर माना जा रहा है कि वह अब पायलट के साथ सुलह करना चाहते हैं। माना जा रहा है कि वह पायलट गुट को सत्ता-संगठन में जगह देने को तैयार हैं। बताते चलें कि सचिन पायलट इस समय दिल्ली में मौजूद हैं।

इस डिनर के बाद हुई बैठक में अजय माकन ने भी अशोक गहलोत को क्लीन चिट देते हुए कहा कि “मैं सीएम से कहना चाहता हूं कि आप इसी तरह राजस्थान में विकास कार्य करवाते रहें।” गौरतलब हैं कि पार्टी हाईकमान भी दोनों के बीच सुलह करवाने को बेताब है। लेकिन अभी तक ऐसा कोई फॉर्मूला नहीं बन पाया है जिससे दोनों को जोड़ा जा सके। लेकिन इस खबर हाईकमान को थोड़ी राहत पहुंची है।