मुख्यमंत्री बनते ही दिल्ली रवाना हुए बसवराज बोम्‍मई, राज्य में 5 उपमुख्‍यमंत्री बनाने की…

0
242

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद और नए मुख्यमंत्री के शपथ लेने के बाद राज्य में बदलाव होना शुरू हो गया है। हाल ही में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने बसवराज बोम्‍मई (Basavaraj bommai) ने पार्टी में बदलाव करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि वह कर्नाटक में पांच उपमुख्‍यमंत्री बनाने वाले हैं। खबर के अनुसार वह साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयारी करना चाहते हैं। ऐसे में वह आज दिल्ली दौरे पर हैं। वह मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पहुंचे हैं।

जानकारी के मुताबिक पीएम से मुलाकात के बाद बसवराज बोम्‍मई भाजपा आलाकमान से भी मुलाकात करेंगे। सूत्रों का कहना है कि वह मंत्रिमंडल को लेकर आलाकमान से बातचीत करेंगे। आने वाले चुनाव को देखते हुए पार्टी कर्नाटक में बड़ा बदलाव करना चाहती है। इस बार कर्नाटक में पांच उपमुख्यमंत्रियों का चयन होगा। साथ ही इस बार मंत्रीमंडल में कई नए चेहरे भी देखने को मिलेंगे। बता दें कि मिशन 2023 के तहत ही सबसे पहले बीएस येडियुरप्‍पा को मुख्‍यमंत्री पद से हटाया गया था।

बताते चलें कि कर्नाटक में अधिकतम 34 मंत्री बनाए जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक साल 2019 में आंध्र प्रदेश ने भी मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने पांच डिप्टी सीएम बनाए थे। जिसके बाद अब कर्नाटक ऐसे करने वाला दूसरा राज्य होगा। पहले कर्नाटक में 4 डिप्टी सीएम बनने की बात कही गई थी। लेकिन अब इसमें 1 और शामिल किया जाएगा। जिसके चलते कुल उपमुख्यमंत्रियों पांच हो जाएगी।