दिल्ली दौरे के आखरी दिन भी शरद पवार से नहीं हुई ममता की मुलाकात, महाराष्ट्र के लिए…

0
180

बीते पांच दिनों से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी दिल्ली में हैं। वह पांच दिनों से दिल्ली का दौरा कर रही है। बता दें कि आज इस दौरे का आखरी दिन है। ममता बनर्जी ने अपने इस दौरे में विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात की। कई नेताओं से उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा भी की। खबर के मुताबिक इस बीच एनसीपी के प्रमुख शरद पवार भी दिल्ली में मौजूद थे। लेकिन इस बीच ममता बनर्जी उनसे मुलाकात नहीं कर सकीं। बताया जा रहा है कि आज शरद पवार महाराष्ट्र के लिए रवाना हो चुके हैं और आज ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बंगाल को रवाना हो जाएंगी।

जानकारी के मुताबिक शरद पवार ने आरजेडी नेता लालू यादव और सपा नेता रामगोपाल यादव से मुलाकात की थी। बता दें कि वह बीते बुधवार से ही दिल्ली में मौजूद हैं। बावजूद इसके उनकी ममता बनर्जी से मुलाकात नहीं हो पाई। खबर मिली है कि आज ममता बनर्जी दिल्ली के बॉर्डर्स पर प्रदर्शन कर रहे किसानों से मुलाकात के लिए भी जाएंगी। उसके बाद वह 2 बजे करीब पूर्व कांग्रेस सांसद किरीप चालिहा से मुलाकात करने पहुंचेंगी और शाम 4 बज कर 55 मिनट पर वह पश्चिम बंगाल को रवाना हो जाएंगी।

बता दें कि किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में बीते 9 महीनों से लगातार आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे में उनका साथ देकर विपक्षी दल उनका सपोर्ट चाहते हैं। जिसके लिए हर कोई उनके साथ है। किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर दे। लेकिन सरकार अपने फैसले से पीछे हटने के बारे में कोई विचार नहीं कर रही है। इस बीच किसानों की मांग को सदन में उठाकर विपक्ष केंद्र की मुश्किलों में इजाफा कर रहा है। ऐसे में ममता बनर्जी का खुद आंदोलन को समर्थन देना केंद्र के लिए परेशानी का कारण बन गया है।