दूसरे चरण के चुनाव से पहले फिर एक बार नीतीश पर भड़के चिराग, कहा ‘ढोंग ना करें…’

0
173

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान फिर एक बार लोजपा के नेता चिराग पासवान ने एनडीए के मुख्यमंत्री उम्मीदवार नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोला। बिहार चुनाव के दूसरे चरण के ठीक एक दिन पहले ही चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के नाम एक पत्र जारी किया। जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार पर आरोप लगते हुए कहा कि वह ढोंग ना करें। पत्र में उन्होंने लिखा कि जब पापा बीमार थे तो नीतीश कुमार कभी उन्हें देखने आए ही नहीं और आज झूठी हमदर्दी जता कर ढोंग कर रहे हैं।

सोमवार के दिन चिराग पासवान ने अपने कार्यालय से नीतीश कुमार के नाम एक पत्र जारी किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि “नीतीश जी उनके पिता के आखिरी दिनों को लेकर अचानक से चिंतित हो गए हैं, लेकिन पापा जब तक जिंदा थे, तब तक उन्होंने कभी उनसे मिलने का प्रयास नहीं किया औऱ न ही कभी फोन किया। जबकि प्रधानमंत्री आखिरी वक्त उनके पिता के इलाज के लिए दिन-रात प्रयासरत थे। नीतीश जी आजकल अक्सर प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करते हैं। उन्हें इतनी ही चिंता थी तो प्रधानमंत्री से ही बाद में पूछ लेते कि क्यों पापा के आख़िरी दिनो में कोई उनसे नहीं मिल पा रहा था।”

पिता की मौत के बाद पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट का वीडियो शूट लीक करने का भी मुद्दा उठाते हुए चिराग ने कहा कि “नीतीश जी आप मेरे बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डॉक्यूमेंट की आलोचना कर सकते थे, लेकिन इसकी बजाय वीडियो लीककर यह दिखाने का प्रयास किया गया कि कैसे पिता की मौत के बाद वह शूटिंग कर रहे थे।” साथ ही चिराग ने पत्र में लिखा कि “निजी हमले करने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार औऱ कमजोर दिखते हैं। उन्हें जनता के सामने विकास का अपना रोडमैप पेश करने के साथ पिछले पांच साल के कामकाज का हिसाब देकर वोट मांगना चाहिए। लेकिन जदयू नेता और कार्यकर्ता निजी हमले कर उनके परिवार को ठेस पहुंचा रहे हैं। लेकिन बिहार की जनता ये खेल समझ रही है।” नीतीश को खुली चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि “नीतीश को चुनाव मुद्दों पर लड़ना चाहिए औऱ मैं किसी भी मंच पर उनके साथ चर्चा करने को तैयार हूं।”