आफताब का वॉयस सैंपल लेगी दिल्ली पुलिस, CBI मुख्यालय में रिकॉर्ड होगी आवाज

0
51

नई दिल्ली : श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला का आज यानी सोमवार को वॉयस सैंपल लिया जाएगा। आरोपित की आवाज को सीबीआई मुख्यालय में रिकॉर्ड किया जाएगा। बता दें कि शुक्रवार को कोर्ट ने आफताब की आवाज का नमूना लेने की दिल्ली पुलिस की याचिका को स्वीकार करते हुए कहा था कि भले ही निष्पक्ष सुनवाई एक आरोपित का अधिकार है, लेकिन साथ ही निष्पक्ष जांच जनहित के लिए जरूरी है।

साकेत कोर्ट की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विजयश्री राठौड़ ने कहा था कि निष्पक्ष सुनवाई अभियुक्त का अधिकार है, लेकिन यह भी सच है कि जनहित में निष्पक्ष जांच की भी आवश्यकता है क्योंकि आरोपित जांच में सहायता करने के लिए तैयार नहीं है।

अदालत ने था कहा, “भले ही आरोपित वॉयस सैंपलिंग टेस्ट के लिए वॉयस सैंपल देने को तैयार नहीं है, फिर भी, मेरा मानना है कि अभियुक्त को अभी भी जांच एजेंसी को वॉयस सैंपल देने के लिए कहा जा सकता है ताकि मामले का पर्दाफाश किया जा सके।” इससे पहले अभियुक्त के वकील एमएस खान ने वॉयस सैंपलिंग टेस्ट को लेकर दिल्ली पुलिस की याचिका का विरोध किया था।

उल्लेखनीय है कि अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या के आरोपित आफताब का पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट पहले ही किया जा चुका है। इन टेस्ट से दिल्ली पुलिस को जांच आगे बढ़ाने में काफी मदद मिली। आफताब पर आरोप है कि उसने श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार की। उसने हत्या के बाद शव के करीब 35 टुकड़े कर महीनों तक उनको अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाता रहा।