कोरोना वाय’रस के कार’ण रद्द हुआ प्रधानमंत्री का बांग्लादेश दौरा..

0
302

कोरोना वाय’रस दुनिया के लगभग हर कोने में अपने पर पसार चुका है। अब तक दुनिया भर से लाखों की संख्या में लोगों के म’रने की खबरें आती जा रही हैं। देश विदेशों की सरकारें इस वाय’रस से बचने के लिए लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है। वहीं कोरोना वाय’रस के खत’रे को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश ने शेख मुजीबुर्रहमान की जयंती का शताब्दी समारोह रद्द कर दिया है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जाने वाले थे। लेकिन वे अब नहीं जाएंगे। यह शताब्दी समारोह बांग्लादेश के ढाका में होने वाला था परन्तु कोरोनो वाय’रस के कार’ण रद्द हो गया है।

खबरों के अनुसार सेलिब्रेशन कॉम के अध्यक्ष कमाल अब्दुल चौधरी ने बताया कि “हसीना सरकार ने जन्म शताब्दी समारोह रद्द करने का निर्ण’य किया है।” चौधरी ने कहा कि “कोरोना वाय’रस से संबंधित सार्वजनिक स्वास्थ्य घ’टनाओं को देखते हुए जन्म शताब्दी समारोह या तो स्थगित कर दिया है और इसका दायरा कम कर दिया गया है।” बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना समारोह का उद्घा’टन करेंगीं। बताया जा रहा है कि समारोह में कोई भी सार्वजनिक सभा नहीं की जाएगी।

पीएम मोदी का दौरा रद्द होने के बारे में कमल अब्दुल चौधरी ने बताया कि “17 मार्च को आयोजित होने वाले रा’ष्ट्रीय परेड ग्राउंड का मुख्य कार्यक्रम कोरोना वाय’रस के कार’ण रद्द कर दिया है। यह साल भर चलने वाला उत्सव है।” साथ ही उन्होंने कहा कि ” यह उत्सव पूरे वर्ष जारी रहेगा लेकिन हम बड़े सार्वजनिक समारोहों से बचेंगे। चूंकि इस साल के अंत में कई छोटे कार्यक्रम होने हैं, इसलिए विदेशी गणमान्यों के इसमें मौजूद होने के कई विकल्प होंगे।”