कांग्रेस नेता के इस्ती’फे पर पार्टी नेताओं और अन्य लोगों ने कसे तं’ज़..

0
545

कांग्रेस के वरि’ष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर सोशल मीडिया पर बवा’ल मचा हुआ है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद कांग्रेस से इस्ती’फा दिया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। माना जा रहा है कि सिंधिया भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। सूत्रों की माने तो वह 12 मार्च को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। सिंधिया के इस्ती’फा देने के फैसले पर कांग्रेस और बीजेपी के प्रमुख नेताओं सहित कई जानकार लोगों ने भी अपनी राय रखी है। कांग्रेस के नेताओं ने सिंधिया के इस क़दम पर बहुत ती’खे वा’र किए हैं।

19 मार्च, 2018 में हुए भारतीय रा’ष्ट्रीय कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में मध्यप्रदेश कांग्रेस के ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया गया था। जिसमें सिंधिया प्रधानमंत्री मोदी से कहते हुए नजर आ रहे है कि “हमारी गरदन कट जाए लेकिन हम झुकेंगे नहीं।” इस वीडियो के कैप्शन में मध्यप्रदेश कांग्रेस के अकाउंट पर लिखा गया है- “गर्दन क’टी भी नहीं, पर झुक गये :
कल तक जिस मोदी और बीजेपी की तानाशाही को लल’कारते रहे, आज वहीं नतमस्तक होने को बेक़रार हैं।
उसूलों के लिये नहीं,
लाभ के लिये टक’रा गये,
ज़िं’दा दिखने की आ’ड़ में,
क़ाति’लों के पास आ गये”

कांग्रेस के वरि’ष्ठ नेताओं जैसे जयराम रमेश और मनीष तिवारी ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर प्रतिक्रिया की। जयराम रमेश ने ट्वीट कर किया कि “पिता ने एक बार बीजेपी को ‘देशद्रो’ही’ कहा था। आश्च’र्य हो रहा है कि वे अपने बेटे के गैं’ग में शामिल होने पर क्या सोच रहे होंगे…” वहीं वरि’ष्ठ कांग्रेसी नेता मनीष तिवारी ने ज्योतिरादित्य पर तंज के तौर पर एक ट्वीट किया। उन्होंने इस ट्वीट को 1857 के पहले भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में हुए धो’खे से जोड़ा और लोगों से इसे समझने को कहा।

असम सरकार में मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने भी इसपर ट्वीट करते हुए कहा कि ” ये भी क्या बेहतरीन होली रही! पुराने साथी और बेहद तेजतर्रार श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी, एक पार्टी जो कि सभी रंगों की रंगोली है और सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास करती है, की ओर आते देखकर दिल से खुशी हो रही है। हम साथ में बेहतरीन समय देखेंगे।” मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुह ने भी ट्वीट करके सिंधिया पर तं’ज़ कसा, उन्होंने कहा कि “अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया में री’ढ़ की हड्डी होती, तो वे वही करते जो ममता बनर्जी और शरद पवार ने किया। अपनी पार्टी बनाते।” साथ ही फिल्ममेकर और डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने ट्वीट में लिखा कि “चुनाव कर देना चाहिए बं’द। IPL Auction टाइप का कुछ शुरू कर देना चाहिए। चुनाव का पैसा भी बचेगा हमारा टाइम भी। ढेर भाष’ण और रैली भी नहीं करना होगा। देश सेवा में स्वयं को सम’र्पित करने में लिए समय भी रहेगा। ठीक है?”