कोरोना वाय’रस के चलते भारतीय रेलवे ने लिया यह फैस’ला..

0
275

कोरोना वाय’रस के प्रकोप के कार’ण परिस्थितियां रोज बदल रही हैं। चीन से शुरू हुए इस वाय’रस ने दुनिया के कोने कोने में जगह बना ली है। इस वाय’रस से बचने के लिए दुनियाभर के सभी देश अपनी पूरी कोशिशें कर रहे हैं। सभी देश की सरकारों ने लोगों को संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से मना किया है। साथ ही इस जान’लेवा वाय’रस को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं, जैसे स्कूल-कॉलेज के साथ साथ सारी पब्लिक प्लेस को बंद करने का आदेश दे दिया है। यहां तक कि सारी उड़ानों पर भी रोक लगा दी है।

वहीं गुरुवा’र को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वाय’रस के चलते देश को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा है कि हर देशवासी को कोरोना वाय’रस से सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही रविवा’र सुबह सात बजे से लेकर रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया। इसी कार’ण भारतीय रेलवे ने शुक्रवा’र को जानकारी देते हुए कहा कि शनिवा’र से लेकर रविवा’र रात 10 बजे तक सारी ट्रेनें बन्द करने का फैस’ला लिया। साथ ही जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं, उन्हें अपनी लक्ष्य तक पहुंचने की इजाज़त होगी।

बता दें कि दुनियाभर में इस वाय’रस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर दो लाख से ज़्यादा हो गई है वहीं म’रने वालो को तादाद 9000 का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं बात करें भारत कि तो भारत में अभी तक इस जान’लेवा वाय’रस से चार लोगों की मौ’त हो गई है और तकरीबन 173 लोगों इस वाय’रस से संक्रमित हैं। जिस में से तकरीबन आधे केस सिर्फ महारा’ष्ट्र के हैं। महारा’ष्ट्र में इस वाय’रस से संक्रमित लोगों की संख्या 50 से ज़्यादा है।