इस देश में दिन पर दिन हो रहा है कोरोना वाय’रस से हुई मौ’तों में इज़ाफ़ा..

0
350

कोरोना वाय’रस के कार’ण दुनियाभर के 117 देशों में मौत के बहुत से केस सामने आ चुके हैं। दिन पर दिन इस ख़तर’नाक वाय’रस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। हर रोज़ इसके नए नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं ईरान में भी इस वाय’रस से बढ़ने वाले लोगों की मौ’त का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। न्यूज़ ट्रैक की एक खबर के मुताबिक, रीजन ऑफ मैड्रिड की अध्यक्ष इसाबेल डियाज आयसो ने इस वाय’रस से संक्रमित लोगों के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि “हालांकि इनके लक्ष’ण हल्के किस्म के हैं, किन्तु यह देश की आबादी के एक हिस्से के लिए बड़ी समस्या हो सकती है। यह संख्या देश की आबादी की 15 प्रतिशत है।”

उन्होंने स्पैनिश रेडियो को दिए इंटरव्यू में कहा कि “हो सकता है कि व्यावहारिक तौर पर पूरी आबादी इससे संक्रमित हो जाए, मगर हमारी बड़ी समस्या उन लोगों की है जो आसानी से इस बीमारी का शि’कार बन जाते हैं।” साथ ही उन्होंने बताया कि यह बीमारी अधिक उम्र के लोगों और जो लोग पहले से ही किसी बीमारी में मुबतला है उनके लिए जान’लेवा है। ईरान में इस वाय’रस का क’हर बहुत बुरी तरह बढ़ता ही जा रहा है। इस वाय’रस के कार’ण हर दस मिनट में एक व्यक्ति की मौ’त हो रही है।

ईरान में पिछले एक दिन में 149 लोगों की मौ’त हो चुकी है और एक हज़ार से ज़्यादा लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। रोज़ इसके नए नए मामले सामने आ रहे है। जिसकी वजह से ईरान में रहने वालों के दिलों में इसका खौ’फ और भी बढ़ गया है। वहीं गुरुवा’र को ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानुश जहांपुर ने एक ट्वीट में जानकारी देते हुए कहा कि “एक घंटे के अंदर 50 लोग संक्रमण के शिकार हो जाते हैं।”