कोरोना के बढ़ते संकट को देख बिहार सरकार ने बरती सख्ती, होली में घर…

0
29

देश में कोरोनावायरस का संक्रमण फिर एक बार तेज़ी पकड़ रहा है। जिसको देखते हुए अब कई राज्यों में सावधानी बरती जा रही है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने अब राज्य में सख्ती बढ़ा दी है। राज्य में एक बार फिर कोरोनावायरस की टेस्टिंग बढ़ा दी गई है। साथ ही सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का कड़ाई पालन करने को भी कहा गया है। इसके अलवा बिहार सरकार ने अन्य देशों से आने वाले लोगों के लिए भी फैसले लिए हैं।

गौरतलब हैं कि रंगों का त्यौहार अब करीब है। जिसको मनाने के लिए अन्य राज्यों और देशों में रहने वाले रिश्तेदार अपने अपने घर वापस आते हैं। इसको मद्देनजर रखते हुए बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस बार भी राज्य में भारी संख्या में लोगों की आने की आंशका जताई जा रही है। इस बीच संक्रमण के तेज़ी से फैलने का खतरा भी ज़्यादा है। ऐसे में पटना सिविल सर्जन विभा कुमारी सिंह ने साफ कहना है कि बाहर से आने वाले लोगों की जांच एयरपोर्ट पर ही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि “जिला प्रशासन भी स्वास्थ्य विभाग की पूरी तरह से मदद लेगा ताकि बाहर से आए लोग जांच कराने से इनकार नहीं कर सकें। डॉक्टरों की टीम के साथ सभी सार्वजनिक जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती होगी जो कि बाहर से आने वाले लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग के साथ कोविड टेस्ट करेंगे ताकि बिहार में खत्म हो चुकी संक्रमण की रफ्तार फिर से नहीं बढ़े।” इस बीच उन्होंने ये भी कहा कि “अभी से डॉक्टरों की सूची तैयार की जा रही है जिन्हें एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशनों और बस स्टॉप पर तैनात किया जायेगा।”