विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की तयारी लगातार जारी, पीएम मोदी ने किया…

0
30

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में सभी पार्टियां ज़ीरो शोरों से तैयारियों में जुटी हुई हैं। बंगाल की सबसे बड़ी पार्टी तृणमूल कांग्रेस हर बार की तरह इस बार भी राज्य में अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं तो वहीं भाजपा भी उनका सामना करने से पीछे नहीं हट रही। बंगाल में चुनावों की तैयारियों के बीच देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एक महीने के अंदर आज बंगाल में अपनी तीसरी यात्रा करेंगे। इसके साथ ही पीएम ने असम का दौरा करने का भी फैसला किया है। बता दें कि इस साल बंगाल के साथ साथ असम में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भाजपा की तैयारियां लगातार जारी हैं।

सोमवार सुबह पीएम मोदी ने असम के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया। उन्होंने असम के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “नीति सही हो, नीयत साफ हो तो नियति भी बदलती है. आज देश में जो गैस पाइपलाइन का नेटवर्क तैयार हो रहा है, देश के हर गांव तक ऑप्टिकल फाइबर बिछाया जा रहा है, हर घर जल पहुंचाने के लिए पाइप लगाया जा रहा है, वो भारत मां की नई भाग्य रेखाएं हैं।”

बता दें कि पीएम मोदी अपने पश्चिम बंगाल दौरे में नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक मेट्रो रेलवे के विस्तार का उद्घाटन करेंगे, और इस खंड पर पहली सेवा की शुरुआत भी खुद प्रधान मंत्री ही करवाएंगे। यह 4.1 किमी विस्तार 464 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है और इसका पूरा खर्च केंद्र सरकार द्वारा दिया गया है। इसके साथ ही दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर-आदित्यपुर थर्ड लाइन प्रोजेक्ट के 30 किमी लंबे खंड में कलिकुंडा और झारग्राम के बीच तीसरी लाइन का भी उद्घाटन नहीं पीएम मोदी करेंगे। इसकी अनुमानित लागत 1,312 करोड़ रुपये थी।