चुनाव से पहले ही मिला BJP को बड़ा झटका, सांसद की पत्नी ने किया TMC को ज्वॉइन

0
142

आने वाले साल 2021 में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly election 2021) होने जा रहे हैं। जिसके लिए पार्टियों में अब हलचल तेज़ हो गई है। पश्चिम बंगाल की सबसे बड़ी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच लगातार राजनीतिक विवाद भी जारी है। खबर है कि चुनाव से पहले ही बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। सोमवार के दिन बंगाल के बीजेपी सांसद सौमित्र खान (Saumitra khan) की पत्नी सुजाता मंडल (Sujata Mandal) ने बीजेपी छोड़ टीएमसी को शामिल कर लिया है।

बता दें कि इससे 2 दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह (Home minister Amit shah) ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। इस दौरान टीएमसी के नेताओं ने पार्टी छोड़ी बीजेपी को ज्वाइन कर लिया था। जिसके बाद अब बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी ने टीएमसी को ज्वाइन कर लिया। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि “मैंने राज्य में पार्टी को आगे बढ़ाने का काम किया था, लेकिन अब बीजेपी में कोई सम्मान नहीं है। एक महिला होने के नाते, मेरे लिए पार्टी में रहना मुश्किल था।”

इस दौरान चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant kishor) ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल (west Bengal) में होने वाले चुनावों में बीजेपी को 2 अंक का आंकड़ा पार करने के लिए बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि “समर्थक मीडिया के एक वर्ग द्वारा बढ़ा-चढ़ा कर बनाए गए माहौल के विपरीत पश्चिम बंगाल में भाजपा को दो अंक का आंकड़ा पार करने के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी।”