बिहार विधानसभा अध्यक्ष पर भड़के सम्राट चौधरी, बोले “व्याकुल नहीं होना है, चाहें तो…”

0
38

जैसा कि सभी को पता है, बिहार में हमेशा ही राजनीति गर्म रहती है। जिसके चलते बिहार से कई मामले सुनने को मिलते हैं। हाल ही में बिहार विधानसभा में भी गर्मा गर्मी देखी गई। बुधवार को नीतीश सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी विधानसभा में अध्यक्ष विजय सिन्हा पर ही भड़क गए। जिसको लेकर काफी समय तक सभा स्थगित कर दी गई। इस दौरान मंत्री सम्राट चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आप व्याकुल न हो।

दरअसल, सभा के दौरान ऑनलाइन सवाल जवाब की बातचीत चल रही थी। जिसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा का कहना है कि सम्राट चौधरी के विभाग से ऑनलाइन जवाब पूरे दाखिल नहीं हुए हैं। जिसको लेकर मंत्री ने कहा कि उन्होंने 16 में से 14 सवालों के जवाब ऑनलाइन दे दिये हैं। जिसके बाद उनकी बात को गलत ठहरा कर विजय सिन्हा ने कहा कि “विभाग से सुबह 9 बजे तक 16 में से 11 जवाब ही आए थे जो कि 69 फीसदी है।” जिसके बाद मंत्री भड़क गए और बोले कि “व्याकुल नहीं होना है, आप दिखवा लीजिए।”

इस दौरान मंत्री को चुप कराते हुए सभाध्यक्ष ने व्याकुल शब्द को वापस लेने की बात कही, जिसपर मंत्री ने हामी भी भारी। मंत्री ने कहा कि “ऐसे सदन नहीं चलेगा, व्याकुल होने की जरूरत नहीं है।” जिसके बाद सभाध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। जिसके बाद सभाध्यक्ष ने कहा कि “आसन निष्पक्ष है और आपके आचरण को जनता देख रही है। कोई भी आसन पर दबाव नहीं बना सकता। अपने व्यवहार को ठीक रखिए, मर्यादित आचरण करें ताकि किसी की भावना को ठेस ना पहुंचे।”