बढ़ते कोरोना को देख अदालत ने उठाया दिल्ली सरकार पर सवाल, कहा ‘कोई घर नहीं बचा जहां..’

0
115

राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली में फिर एक बार कोरोना संक्रमण अपने पैर पसारता हुआ दिख रहा है। दिल्ली में फिर लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। जिसको लेकर सभी लोग बहुत परेशान हैं। दिल्ली में बढ़ते संकट को देख केजरीवाल सरकार पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। बढ़ते संकट के बावजूद भी राज्य में नियमों में दी गई ढील को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने दिल्ली सरकार की खूब खिंचाई की।

हाल ही में किए गए सीरो सर्वे (Sero Survey) की जारी रिपोर्ट का ज़िक्र करते हुए कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि “लगता है कि शहर में चार में एक शख्स COVID-19 से संक्रमित हुआ है और लगभग कोई भी घर वायरस से बचा नहीं है। वायरस ने राष्ट्रीय राजधानी के लगभग सभी घरों को निशाना बनाया है।” जारी रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है और भारी संख्या में इससे संक्रमित मरीजों का इज़ाफ़ा हो रहा है।

सीरो सर्वे (Sero Survey) की जारी रिपोर्ट में बताया गया कि जांच किए लोगों में 25 प्रतिशत के शरीर में COVID-19 एंटी बॉडी पाए गए हैं। बता दें कि ये सर्वे 15 से 21 अक्टूबर के बीच किया गया है। जिसमें 15,015 लोगों का टेस्ट किया गया और टेस्ट के मुताबिक महिलाओं में एंडीबॉडी ज्यादा पाए गए हैं। पुरुषों में 25.06 प्रतिशत एंडी-बॉडी मिले हैं। जबकि महिलाओं में 26.1 प्रतिशत एंडी बॉडी पाए गए हैं। इसके अलावा 29.83 प्रतिशत एंडी-बॉडी 50 या 50 से ज़्यादा उम्र के लोगों में पाए गए हैं। काफी समय बाद फिर एक बाद दिल्ली में भारी संख्या संक्रमण मरीजों की पुष्टि हुई है।