प्रदूषण के मुद्दे को लेकर भिड़े दिल्ली और गोवा के सीएम, ट्वीट कर दिए एक दूसरे को जवाब..

0
100

प्रदूषण (Pollution) हमेशा से ही देश में चिंता का विषय रहा है और इसको कम करने की कोशिशों में सरकार हमेशा से जुटी रही है। फिलहाल ये मुद्दा दिल्ली (Delhi) और गोवा (Goa) के मुख्यमंत्रियों के बीच छिड़ा हुआ है। सोशल मीडिया पर प्रदूषण को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) आपस में ही भिड़े पड़े हैं। हाल ही अरविंद केजरीवाल ने पर्यावरण के मुद्दे को लेकर हो रहे विरोध के समर्थन में बोला था। जिसके बाद अब प्रमोद सावंत ने अपना जवाब दिया।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दिल्ली में हो रहे प्रदूषण को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल से कहा कि “मैं दिल्ली में था, आज ही लौटा हूं। मैंने देखा कि दिल्ली में वायु गुणवत्ता की क्या हालत है। केजरीवाल को गोवा के बारे में बात करने से पहले अपने राज्य की बात करनी चाहिए।” जिसको पढ़ने के बाद केजरीवाल ने तुरंत ट्वीट कर उनको जवाब दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि “यह समस्या दिल्ली या फिर गोवा के प्रदूषण के बारे में नहीं है। दिल्ली और गोवा दोनों मुझे बहुत प्रिय हैं। हम एक देश हैं। हमें साथ मिलकर सुनिश्चित करना होगा कि दिल्ली में और गोवा कहीं प्रदूषण न रहे।”

केजरीवाल के दिए गए जवाब को पढ़कर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पहले से शांत दिखे। उन्होंने केजरीवाल को जवाब देते हुए लिखा कि “डियर अरविंद केजरीवाल जी, हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि गोवा में प्रदूषण न रहे और हमारी सरकार यह पक्का करेगी कि राज्य प्रदूषण मुक्त बना रहे। मैं निश्चिंत हूं कि दिल्ली के लोग भी अपने खूबसूरत राज्य के लिए भी ऐसा ही चाहते हैं।” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केजरीवाल उस प्रदर्शन की बात कर रहे थे, जिसके तहत कई NGO तीन बड़ी परियोजनाओं का विरोध कर रहे हैं।