एक्टिंग के दौरान ही चली गई कलाकार की जान, स्टेज पर सीन बदलते समय हुआ…

0
93

फिल्मी दुनिया में कलाकारों को काम करता हुआ जब कोई देखता है तो सोचता है कि कितना आसान काम है। लेकिन असल में देखा जाए तो ये भी एक जोखिम भरा काम है। शूटिंग के दौरान कलाकारों के साथ कई तरह के हादसे पेश आते हैं। इन हादसों में उन्हें काफी चोट भी लगती है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला रूस की राजधानी मॉस्को (Moscow) में पेश आया है। लेकिन ये हादसा ऐसा था कि इसमें कलाकार की जान ही चली गई। बता दें कि एक स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान एक मशहूर कलाकार की मौत हो गई। हैरानी की बात तो ये है कि परफॉर्मेंस देख रही ऑडियंस को लगा की यह भी शो का ही हिस्सा है।

बताते चलें कि ये कलाकार कोई और नहीं बल्कि प्रसिद्ध बोल्शोई थियेटर आर्टिस्ट येवगेनी कुलेश (Yevgeny Kulesh) हैं। नाटक के दौरान सेट का सीन बदलते समय कुलेश एक बड़े प्रॉप (मंच पर इस्‍तेमाल होने वाले सामान) के नीचे आकर दब गए। इस भयावह हादसे के समय वे ओपेरा साडको (Opera Sadko) की प्रस्‍तुति दे रहे थे। जानकारी के मुताबिक ये हादसा शनिवार को पेश आया। जिसके बाद से वहां मौजूद सभी लोग घबराए हुए हैं।

सोशल मीडिया पर इस हादसे की कुछ विडियोज भी वायरल हो रही हैं। कई वीडियो ऐसी हैं जिनमें लोगों के चिल्लाने की आवाजें आ रही हैं। जैसे ही हादसा पेश आया तो साथी कलाकार चिल्लाने लगे। जिसके बाद मंच का पर्दा गिरा दिया गया और दर्शकों को बताया गया कि प्रस्तुति रद्द हो गई। बता दें कि मॉस्को की जांच समिति अब इस मामले की तहकीकात कर रही है।