9% की हिस्सेदारी के बाद अब मस्क ने खरीदा ट्विटर, इतने अरब डॉलर में हुआ…

0
77

कुछ समय पहले ट्विटर की 9 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क और ट्विटर बोर्ड के बीच एक बड़ी डील हुई है। बताया जा रहा है कि 9 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के बाद अब मस्क ने पूरा ट्विटर ही खरीद लिया है। हाल ही ने मस्क ने ट्विटर पर एक बात कहीं थी जिसके कारण वह काफी दिनों तक चर्चा में भी रहे थे। उनका कहना था कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा। लेकिन वह 9 प्रतिशत की हिस्सेदारी होने की वजह से कुछ नहीं कर सकते थे। जिसके चलते उन्होंने इसको खरीदने का फैसला किया।

एलन मस्क द्वारा ट्विटर को करीदे जाने के बाद अब संभावना है कि ट्विटर जल्दी ही प्राइवेट कर दिया जाएगा। ट्विटर से डील होने के बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट किया जो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। उन्होंने लिखा कि “मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है। जानकारी के अनुसार मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर यानि लगभग 3,36,927 करोड़ रुपये में खरीदा है।

एक बयान जारी करते हुए मस्क ने कहा कि “डेमॉक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच की आवश्यकता है। ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन सोर्स किया जाएगा जिससे कि यूर्जस के विश्वास को जीता जा सके. ट्विटर के पास काफी क्षमता है।” मस्क के अलावा ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने भी एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि “ट्विटर का एक उद्देश्य है और उसकी प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। हमें अपनी टीम पर गर्व है।”