फिर एक बार पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी, बेरोजगारी के मुद्दे पर कही बड़ी बात…

0
68

शुरुआती दौर से ही भाजपा और कांग्रेस पार्टी एक दूसरे के खिलाफ रही है। दोनों पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं खोना चाहतीं। ऐसा ही कुछ नजारा फिर देखने को मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने इस दौरान बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए देश के प्रधानमंत्री पर हमला बोला है। उन्होंने पीएम से कहा है कि हेट-इन-इंडिया’ और मेक-इन-इंडिया एक साथ नहीं रह सकते हैं।

पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा कि “भारत में जो कंपनी काम कर रही थी वो बाहर चले गई हैं, 7 वैश्विक ब्रांड, 9 फैक्ट्रियां, 649 डीलरशिप, 84,000 नौकरियां। हेट-इन-इंडिया और मेक-इन-इंडिया एक साथ नहीं रह सकते। इसके बजाय भारत के विनाशकारी बेरोजगारी संकट पर ध्यान केंद्रित करने का समय।,” इसके साथ ही उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की जिसमें सात वैश्विक ब्रांडों के नाम बताए गए हैं जो अब भारत छोड़ विदेश जा चुके हैं।

इनमें शेवरले, मैन ट्रक्स, फिएट, यूनाइटेड मोटर्स, हार्ले डेविडसन, फोर्ड और डैटसन जैसी कंपनियां शामिल हैं। इनमें साल भी मेंशन किए गए हैं कि कौनसे साल में कौनसा ब्रांड भारत छोड़ चुका है। बता दें कि ये पहली बार नहीं जब राहुल ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया है। इससे कुछ दिनों पहले भी राहुल ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी को निशाना बनाया था। इस दौरान उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि “न्यू इंडिया का न्यू नारा, हर-घर बेरोज़गारी, घर-घर बेरोज़गारी. 75 सालों में मोदी जी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनके ‘मास्टरस्ट्रोक’ से 45 करोड़ से ज़्यादा लोग नौकरी पाने की उम्मीद ही छोड़ चुके हैं।”