उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, MLC पुष्पराज जैन पर आयकर विभाग का छापा…

0
99

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। जिसके चलते पार्टियों के बीच टकराव देखने को मिल रहे हैं। बीते कुछ समय से उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी और भाजपा एक दूसरे के टकराव पर हैं। हाल ही में समाजवादी पार्टी के कई नेताओं के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। इस दौरान एक बार फिर आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी के नेता के घर छापा मारा है। बता दें कि इस बार आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश में कन्नौज से समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी के ठिकानों पर छापामारी की है।

गौरतलब हैं कि इस समय में मुंबई, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश में करीब 50 जगहों पर छापेमारी जारी है। इस बीच आयकर विभाग की मुंबई यूनिट ने सपा नेता के घर और ऑफिस पर छापा मारा है। इस छापामारी के बाद समाजवादी पार्टी का बयान सामने आया है। सपा के टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि “पिछली बार की अपार विफलता के बाद इस बार BJP के परम सहयोगी I.T. ने सपा MLC श्री पुष्प राज जैन और कन्नौज के अन्य इत्र व्यापारियों के यहां पर आखिर छापे मार ही दिए है। डरी BJP द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का खुलेआम दुरुपयोग, यूपी चुनावों में आम है। जनता सब देख रही है, वोट से देगी जवाब।”

बता दें कि जैन का इत्र, पेट्रोल पंप और कोल्ड स्टोरेज का व्यवसाय है, वो कन्नौज के बड़े कारोबारी हैं। इससे पहले आयकर विभाग ने एक अन्य व्यवसायी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज परिसर में छापेमारी की थी। इस दौरान 196 करोड़ नकद और 23 किलो सोना बरामद हुआ था। जिसके चलते पीएम मोदी ने अपने एक बयान में सपा को निशाना बनाया। पीएम मोदी ने कहा कि “नोटों से भरे डिब्बे निकल आए हैं. 2017 से पहले उन्होंने पूरे उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार की जो खुशबू बिखेरी थी, वह सबके सामने है।”