यूजर्स की प्राइवेसी के लिए वॉट्सऐप का नया फीचर, अपने आप ही हो जाते हैं…

0
9

वॉट्सऐप एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसके यूजर्स दुनियाभर में मौजूद हैं। वॉट्सऐप आए दिन यूजर्स को नए फीचर्स देता रहता है। कई यूजर्स तो ऐसा भी हैं जिनको ऐप के कई फीचर्स के बारे में कुछ पता ही नहीं है। आज हम उन यूजर्स को एक नए फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं। वह इस फीचर का इस्तेमाल कर खुद को सेफ फील करवा सकते हैं। बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप ने एक नया फीचर एड किया है। जिससे आप चुनिंदा समय में अपनी चैट्स को गायब कर सकते हैं। इस फीचर को ऑन करने के बाद खुद बा खुद चुने हुए समय में दोनों ही यूजर्स की चैट्स डिलीट हो जाएंगी।

इस नए फीचर का नाम ‘डिसेपियरिंग मैसेज’ है। इस फीचर को ऑन करते ही आपके समय चैट्स गायब करने के लिए समय पूछा जाता है। इसमें आप 24 घंटे, 7 दिन या 90 दिन चुन सकते हैं। जैसे ही आप कोई ऑप्शन सिलेक्ट करते हैं तो चैट्स खुद बा खुद चुने हुए समय पर डिलीट हो जाती हैं। आपको बता दें कि ये दोनों यूजर्स की चैट्स पर लागू होगा। अगर सामने वाला यूजर भी आपको कोई मैसेज भेजता है तो वो भी चुने हुए समय पर डिलीट हो जाएंगे।

इस फीचर का आनंद उठाना भी काफी आसान है। अगर आप इस फीचर को लागू करना चाहते हैं तो आपको केवल कुछ ही स्टेप्स को फॉलो करना होगा। सबसे पहले आपको उस यूजर की चैट को खोलना होगा जिसके चैट्स आप डिलीट करना चाहते हैं। उसके बाद आप मैसेज को टैप करें रहें, ऐसा करने पर कंटिन्यू का ऑप्शन आएगा, कंटिन्यू करते ही आपसे समय पूछा जाएगा आप कितने समय में चैट्स को डिलीट करना चाहते हैं। जैसे ही आप समय चुनते हैं, वैसे ही इस नए फीचर को ऑन करना का ऑप्शन सामने आजाएगा।