“शाहीन बाग के आरो’पी कपिल गुज्जर के पिता ने दिया बयान, कहा AAP से मेरे बेटा का कोई नाता नहीं…”

0
193

पिछले सप्ताह हुए शाहीन बाग गो’ली कां’ड पर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि शाहीन बाग प्रद’र्शन में गो’ली चलाने वाला कपिल गुज्जर, आम आदमी पार्टी का सदस्य है। इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी में ज़ुबानी यु’द्ध शुरु हो गई। दोनों ही पार्टियां अपने अल्फाजों से एक दूसरे पर वा’र करने लगीं।

इस के जवाब पर कपिल के पिता गजे सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी से उनका या उनके बेटे का कोई नाता नहीं है। उन्होंने कहा कि “न तो मेरा और नहीं मेरे परिवा’र के किसी सदस्य का आप से कोई नाता रहा है। मैं 2012 तक बहुजन समाज पार्टी में था और उसके बाद मैंने राज’नीति छो’ड़ दी।”

पुलिस के इस बयान के बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरो’प लगाया और कहा कि केजरीवाल देश की सुर’क्षा के साथ खिलवा’ड़ कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के आरो’प पर करारा जवाब दिया और कहा भग’वा पार्टी गं’दी राज’नीति कर रही है। पुलिस उपायु’क्त राजेश देव ने कहा कि कपिल और उसके पिता 2019 के शुरुआत में आप में शामिल हुए थे।

इस पूरे मामले पर कपिल के चाचा फतेह सिंह ने कहा कि “मुझे पता नहीं कि कहां से ये फोटो आ रहे हैं। मेरे भतीजे कपिल का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबं’ध नहीं है और न ही मेरे परिवा’र के किसी भी सदस्य का। मेरे भाई गजे सिंह ने 2008 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था और वह हा’र गये थे। उसके बाद हमारे परिवा’र में किसी का भी किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबं’ध ही नहीं रहा।”

दिल्ली पुलिस ने आरो’पी कपिल का मोबाइल ज़ब्त कर के व्हाट्सअप डाटा निकलवा लिया है। साथ ही पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार को कपिल अपने दोस्त सार्थक लारोला के साथ गांव से बाइक से शाहीन बाग गया था।