सामने आया यूपी चुनाव के दूसरे चरण में सबसे धनी उम्मीदवार का नाम, 296 करोड़…

0
64

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly elections) इस समय सुर्खियों में हैं। बता दें कि पहला चरण पूरा हो चुका है। जिसके बाद अब दूसरे चरण की तैयारी की जा रही है। जानकारी के अनुसार 14 फरवरी को दूसरे चरण में मतदान होने हैं। दूसरे चरण से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। इस बीच दूसरे चरण में मैदान में उतरे उम्मीदवारों की कुल संपत्ति की लिस्ट सामने आई है। जिसके चलते इस चरण में सबसे धनी उम्मीदवार के पास 296 करोड़ रुपये की संपत्ति है। सबसे ज्यादा संपत्ति के मालिक का नाम नवाब काजिम अली खान हैं।

बता दें कि ये रामपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार हैं और इन्होंने बताया है कि इनके पास कुल 296 करोड़ रुपये की संपत्ति है। ‘द उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच एडं असोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स’ (एडीआर) की एक रिपोर्ट अनुसार बरेली कैंट सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार सुप्रिया एरन इस चरण में दूसरी सबसे ज्यादा संपत्ति होने वाली उम्मीदवार हैं। उनके पास कुल 157 करोड़ रुपये हैं।

इनके अलावा तीसरा नाम बीजेपी के नौगवां सीट से उम्मीदवार देवेंद्र नागपाल का है। रिपोर्ट के मुताबिक वह 140 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। आपको बता दें कि इस दौरान जब आम आदमी पार्टी के विशाल कुमार (नेहताऊर सीट) से उनकी कुल संपत्ति के बारे में पूछा तो उन्होंने कुल 13,500 रुपये की संपत्ति होने का दावा किया। वहीं, शाहजहांपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार संजय कुमार ने केवल 6,700 रुपये की संपत्ति घोषित की है। आपको बता दें कि चुनाव के दूसरे चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नौ जिलों में मतदान होना हैं। इनमें कुल 55 सीटें हैं।