शुरू हुआ IPL मेगा ऑक्शन, जानिए इन टॉप 10 मार्की खिलाड़ियों के नाम…

0
84

बीते कुछ समय पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) यूएई में करवाया गया था। कोरोना वायरस के कारण ये सीजन काफी देर से हुआ था। लेकिन अब अगले सीजन समय से शुरू किया जाएगा। जिसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार आज से आईपीएल का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 mega auction) शुरू हो चुका है और टीम के मालिक बेहतरीन खिलाड़ियों की बोली लगाने में लग चुके हैं। बता दें कि इस बार आईपीएल में काफी बदलाव होने वाले हैं।

आपको जानकार हैरानी होगी कि इस बार आईपीएल में 2 नई टीम जुड़ने वाली हैं। यानी इस बार आईपीएल में कुल 10 टीमें मैदान में उतरेगी। जाहिर से बात है जब टीम 10 हो गई हैं तो मैच भी ज्यादा ही होंगे। बता दें कि इस बार आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस भी खेलेंगी। आईपीएल के ऑक्शन के दौरान सबको बेसब्री से उस खिलाड़ी के नाम का इंतजार रहता है जो सबसे महंगा बिकता है। जैसा कि आपको पता है आज ही आईपीएल का ऑक्शन शुरू हुआ है तो आज ये बताना मुश्किल है कि कौन सा खिलाड़ी सबसे महंगा बिकेगा। क्योंकि इस बार ऑक्शन 2 दिनों तक चलने वाला है।

लेकिन इस दौरान हम आपको 10 मार्की खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बेस प्राइस 2 करोड़ है। इसमें सबसे पहला नाम शिखर धवन का है। धवन को पहले दिन पंजाब किंग्स ने 8.25 करोड़ में खरीदा है। दूसरा नाम श्रेयस अय्यर का है। बता दें कि अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ में खरीदा है। अय्यर पहले दिन बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। वहीं, इस लिस्ट में तीसरा नाम मोहम्मद शमी का है। शमी को 6.25 करोड़ में गुजरात टाइटन्स ने खरीदा है।

इनके अलावा अश्विन (5 करोड़) और ट्रेंट बोल्ट (8 करोड़) को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले फाफ डु प्लेसिस अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलेंगे। RCB ने उन्हें 7 करोड़ में खरीदा। वहीं, पैट कमिंस इस बार भी केकेआर की ओर से खेलेंगे। टीम ने उन्हें 7.25 करोड़ में खरीदा है। डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25 करोड़ में खरीदा है। क्विंटन डी कॉक इस बार नई टीम से खेलने वाले हैं। उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने 6.75 करोड़ में खरीदा है। वहीं, रबाडा इस बार पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले हैं। पंजाब ने उन्हें 9.25 करोड़ में खरीदा है।