बहु के भाजपा में शामिल होने पर शिवपाल यादव का बयान, बोले “राजनीतिक मतभेद…”

0
78

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव शुरू हो चुके हैं। गोरतलब हैं कि विधानसभा चुनाव का पहला चरण में मतदान हो चुके हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार 10 फरवरी को पहले चरण में मतदान हुए। जिसके बाद अब दूसरे चरण की तैयारी शुरू करदी गई है। बता दें कि 13 फरवरी को दूसरे चरण में मतदान होने हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के साथी और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव का बयान सामने आया है। इस बयान में उन्होंने बहु अपर्णा यादव को लेकर कुछ बातें कही हैं।

बता दें कि अपर्णा मुलायम सिंह यादव की बहू हैं। हाल ही में उन्होंने बीजेपी का दामन थामा है। जिसको लेकर समाजवादी को निशाना भी बनाया गया था। बहु अपर्णा यादव को लेकर बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि “अपर्णा हमारे परिवार की बहू हैं। राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं, पर पारिवारिक मतभेद नहीं। परिवार अब एक हो चुका है।” गोरतलब हैं कि साल 2017 में चुनाव से पहले अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल यादव के बीच अनबन हो गई थी। जिसके कारण शिवपाल यादव ने अपनी एक अलग पार्टी (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया PSP(L) बना ली थी।

लेकिन अब हालात को देखते हुए अखिलेश ने अपने चाचा की मदद मांगी और उन्हें पार्टी से जोड़ लिया। विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत के दौरान शिवपाल ने नजर नेताओं को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि “मेरे बहुत से दोस्त नाराज हो गए हैं, जिनको टिकट नहीं दिला पाया,उन्हें मना रहा हूं। मुझे लगता है राजनीति में त्याग ज़रूरी है। मुझे किसी पद की लालसा नहीं है। अखिलेश मुझसे मिलने आए थे। मैंने अखिलेश से कोई पद नहीं मांगा है। लोहिया जी ने कभी कोई पद नहीं लिया। मैं त्याग के रास्ते पर हूं।”