RCB ने स्मृति मंधाना पर की पैसों की बारिश, 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा

0
92

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) को लेकर ऑक्शन आज मुंबई में जारी है। WPL के पहले संस्करण का आयोजन इस साल चार से 26 मार्च के बीच किया जाएगा। आईपीएल की तर्ज पर पहली बार होने जा रही इस लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में 448 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें से अधिकतम 90 खिलाड़ियों पर ही बोली लगेगी। यानी एक टीम में अधिकतम 18 खिलाड़ी हो सकती हैं।

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा। मुंबई की टीम को उनका कप्तान मिल चुका है। विमेंस प्रीमियर लीग के ऑक्शन में सबसे पहली खिलाड़ी स्मृति मंधाना रहीं। उन पर मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बोली लगाई। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा। RCB को उनका कप्तान मिल चुका है।
नीलामी से कई खिलाड़ियों को मोटी रकम मिल सकती है तो कई गरीब खिलाड़ी भी मालामाल हो सकती हैं। बीसीसीआई यह इस लीग को आयोजित करा रहा है। इस लीग का आयोजन चार से 26 मार्च तक होगा। भारत समेत ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड, जिंबाब्वे के खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि एसोसिएट देशों यूएई, हांगकांग, थाईलैंड, नीदरलैंड और यूएसए के आठ खिलाड़ी जुड़े हैं।