उत्तराखंड : बड़ा सवाल, क्या करेंगे कोश्यारी?

0
76

देहरादून : भगत सिंह कोश्यारी। उत्तराखंड के राजनीति में मौजूदा वक्त में भाजपा के भीतर सबसे बड़ा चेहरा हैं। उत्तराखंड की राजनीति ठाकुर-ब्राह्मण के गणित पर निर्भर कर ती है। कोश्यारी सबसे बड़े ठाकुर नेता हैं। कांग्रेस में हरीश रावत उनकी बराबरी के हैं।

बड़ा सवाल यह है कि महाराष्ट्र में राज्यपाल के पद से इस्तीफा देने के बाद से लगातार यह चर्चा है कि अब कोश्यारी क्या करेंगे? कोश्यारी राजनीति में रहेंगे या संन्यास ले लेंगे। अगर कोश्यारी राजनीति में सक्रिय रहते हैं, तो एक बात तय है कि भाजपा का एक खेमा पूरी तरह से उनकी तरफ मुड़ जाएगा।

भगत दा की दखल को बेदखल करना किसी के लिए आसान नहीं रहेगा। भगत दा राजनीति के शतरंज बोर्ड पर अपनी चालों के लिए मशहूर रहे हैं। अपनी बेबाकी और कार्यकर्ताओं के प्रति अपने प्यार के लिए जाने जाते हैं।

कार्यकर्ता भगत दा के कायल हैं। खास बात यह है कि भगत सिंह कोश्यारी उनसे जुड़े अपने ज्यादातर कार्यकर्ताओं को नाम से जानते हैं। जब भी किसी आयोजन में जाते हैं, कार्यकर्ताओं को नाम लेकर बुलाते हैं। यही बात उनको दूसरों से अलग करती है।

बड़ा सवाल यह है कि आखिर भगत दा क्या करेंगे? उनके आने से सरकार में क्या कोई हलचल देखने को मिलेगी? सीएम धामी को उनका करीबी माना जाता है। लेकिन, सवाल यह है क्या अब भी हालात पहले जैसे हैं? इन सब सवालों का जवाब अगले कुछ दिनों या महीनों में मिल जाएगा।