राशन कार्ड से राशन न मिलने पर PMO पहुंचा एक शख्स, बिहार से दिल्ली तक…

0
97

अक्सर गांव और शहरों में राशन कार्ड से राशन न मिलने के बहुत से मामले दर्ज होते हैं। लेकिन ऐसे में कोई इसके खिलाफ ज़्यादा बड़ा कदम नहीं उठाता। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुन कर आप सभी हैरान हो जाएंगे। राशन कार्ड पर राशन न मिलने पर एक शख्स प्रधान मंत्री के दफ्तर (PMO) तक पहुंच गया। हैरान करने वाली बात तो ये है कि यह शख्स बिहार के एक गांव से साइकिल चला कर पीएमओ तक पहुंचा है।

यह शख्स बिहार के छपरा के राज भैरोपुर निजामत का रहने वाला है और इसका नाम रामायण प्रसाद चौरसिया है। वह बताते है कि जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों द्वारा लगातार धांधली की जा रही है। इस बात की शिकायत उन्होंने जिले के डीएम से भी की थी। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय को भी पत्र भेजा, लेकिन पत्राचार के बावजूद जब कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद उन्होंने इस मुश्किल यात्रा का फैसला लिया और पीएमओ की ओर चल पड़े। उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री मोदी ही उनकी आखिरी उम्मीद हैं।

बता दें कि छपरा के रामायण मंगलवार को दिल्‍ली पहुंच गए, हालांकि अभी तक पीएम से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि रामायण 21 दिसंबर को साइकिल से दिल्ली के लिए चले थे। भ्रष्टाचार के खिलाफ स्लोगन वाली तख्तियां लेकर गांव वालों ने उन्हें विदाई दी थी। उन्होंने बताया कि गांव से विदा लेने के बाद उन्होंने रोज़ाना 80 से 90 किलोमीटर साइकिल चलाई। मंगलवार को दिल्ली पहुंचे रामायण का लोगों ने फूल देकर स्‍वागत किया। अब वह पीएमओ जा कर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की कोशिश करेंगे और अगर ऐसा न हो सका तो वह लिखित शिकायत देकर प्रधानमंत्री से कार्रवाई का आग्रह करेंगे।