प्रैस कॉन्फ्रेंस कर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बोले “रोहित शर्मा की कप्तानी में क्रिकेट…”

0
107

टीम इंडिया का साउथ अफ्रीकी दौरा जल्द ही शुरू होने वाला है। भारतीय टीम 16 दिसंबर को अफ्रीका के लिए रवाना होगी। उससे पहले आज टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली मीडिया के सामने आए हैं और कई बातों का खुलासा किया है। इस दौरान उन्होंने बताया की वह साउथ अफ्रीका दौरे के लिए पहले से ही तैयार हैं। मीडिया में आ रही तरह-तरह की खबरों को विराम लगाते हुए विराट कोहली ने कहा कि उन्‍हें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्‍तानी में वनडे क्रिकेट खेलने में कोई दिक्‍कत नहीं है। इसके साथ ही इस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने गलत खबर फैलने वालों को फटकार लगाई।

कोहली ने कहा कि “मैं पहले भी था और मैं इस समय चयन के लिए उपलब्ध हूं, आपको मुझसे ये सवाल नहीं पूछने चाहिए, आपको उन लोगों से पूछना चाहिए जो ये कहानियां लिख रहे हैंह वे विश्वसनीय नहीं हैं – मैं हमेशा वनडे मैच खेलने के लिए उत्सुक था।” वनडे की कप्तानी को लेकर बात करते हुए कोहली ने कहा कि “टेस्ट टीम के चयन से 1.5 घंटे पहले मुझसे संपर्क किया गया था। इसके बाद कॉल समाप्त होने से पहले उन्होंने मुझे बताया कि आप वनडे की कप्तानी नहीं करने वाले हैं।” बता दें कि 26 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के साथ पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच हुई अनबन की खबरों को लेकर भी विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि “हमारे बीच ऐसा कभी नही था। मैं इसपर सफाई देने से थक गया हूं। हमारे बीच ऐसा कभी भी नहीं रहा है। मैं हमेशा से टीम को लेकर आगे बढ़ा हूं और हमेशा ऐसा करता रहूंगा। मेरा कोई भी एक्शन टीम को नीचे गिराने के लिए नहीं होगा।” गौरतलब हैं कि टी-20 वर्ल्ड में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद ही बीसीसीआई ने कोहली से कप्तानी वापस लेने का फैसला किया था।