फिर एक बार कांग्रेस को मिला बड़ा झटका, MP के उपचुनाव से पहले ही विधायक…

0
155

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के लिए लगातार मुश्किलों में इजाफा होता जा रहा है। किसी तरह मुसीबत थमने का नाम ही नहीं के रही हैं। लगातार पार्टी को एक के बाद एक बड़ा झटका लग रहा है। हाल ही में कांग्रेस के कुछ विधायकों ने इस्तीफा देकर पार्टी का बहुत नुक़सान किया था। ऐसे में फिर एक बार पार्टी के एक और विधायक ने पार्टी के साथ बगावत कर पार्टी की परेशानियों में और इजाफा कर दिया है। मध्य प्रदेश में एक तरफ कांग्रेस पार्टी उपचुनावों की तैयारियों में जुटी है और वहीं दूसरी और पार्टी के विधायक पार्टी से बगावत करने में लगे हुए हैं।

खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि उपचुनाव से पहले ही दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी (Rahul Lodhi) ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिय़ा है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि प्रोटम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने राहुल सिंह का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी से निकालने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ शामिल होकर बीजेपी का दामन थाम लिया। बता दें कि पार्टी से बगावत करने वाले ये चोथे विधायक हैं। इससे पहले पार्टी के 3 और विधायकों ने इस्तीफा देकर बीजेपी को ज्वाइन किया।

सूत्रों के मुताबिक जुलाई के महीने में मंधाता से नारायण पटेल, बड़ा मलहरा से प्रद्युम्न सिंह लोधी और नेपानगर से विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और बाद में बीजेपी में शामिल हो गए थे। गौरतलब है कि इस साल मार्च के महीने में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने अपने 22 समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा लिया था और भाजपा से जा मिले थे। जिससे कांग्रेस को काफी बड़ा झटका लगा था।