फिलीपींस के राष्ट्रपति के बयान के बाद पीएम मोदी पर कसा तंज, जयंत बोले…

0
106

कोरोना वायरस ने दुनिया भर के कई देशों में कोहराम मचा रखा है। कई देश तो ऐसे हैं जहां इस वायरस ने कई परिवार तबाह कर दिए। हाल ही में दक्षिण पूर्व एशिया के कई देशों में इस वायरस ने अपना कहर दिखाया। इन देशों में से एक फिलीपींस भी है। देश के थोड़े हालात सुधरने के बाद राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने पूरे देशवासियों को वैक्सीन लगवाने की सलाह दी। इस बीच कई लोगों ने वैक्सीन लगवाने से इंकार किया तो राष्ट्रपति ने उन्हें एक ऐसी धमकी दी जो अक्सर भारत की भाजपा द्वारा दी जाती है। भारत में भाजपा की सरकार आने के बाद उनके विरोधियों को देशद्रोही घोषित कर पाकिस्तान जाने को कहा जाता है। ठीक वैसे ही राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने देशवासियों को धमकी दी।

उन्होंने वैक्सीन लगवाने से इंकार करने वालों से कहा कि अगर वैक्सीन नहीं लगवानी तो आप भारत जा सकते हैं। देशवासियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कहा कि “फिलीपींस के लोगों को हर हाल में कोरोना वैक्सीन लेना होगा। जो भी वैक्सीन लेने से इंकार करेगा, उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।” अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि “जिसे भी वैक्सीन लगवाना पसंद नहीं हो वो भारत या फिर अमेरिका चला जाए। अगर यहां आपको रहना है तो वैक्सीन तो हर हाल में लगवाना ही पड़ेगा।”

देश में कोरोना का कहर देखने के बाद भी फिलीपींस में भारी संख्या में लोग हैं जो वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के इस बयान के सामने आने के बाद भारत में विपक्ष को सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया। राष्ट्रीय लोक दल के अध्य़क्ष जयंत चैधरी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “हमारे देश में भाजपा वाले हर बात पर पाकिस्तान जाने की बात कहते हैं। उधर फिलीपींस वाले कह रहे हैं कि भारत चले जाओ।कई देश तो ऐसे हैं कि जो वैक्सीन के चक्कर में अपने यहां भारतीय नागरिकों को आने ही नहीं दे रहे हैं। डंका बज रहा है?”