इजराइल में बढ़ा डेल्टा वेरिएंट का खतरा, सरकार ने बढ़ाई सख्ती, अब फिर लोगों को…

0
114

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। दुनियाभर के कई देश कोरोना के कहर का सामना कर रहे हैं। वहीं कुछ देश इसे भी हैं जहां जिंदगी फिर से नॉर्मल हो गई है। इन देशों में एक इजराइल भी था। लेकिन अब फिर एक बार इजराइल में सख्ती जारी होने लगी हैं। बता दें कि इजराइल सरकार ने देश के लोगों को बिना मास्क पहने ही बाहर घूमने की अनुमति दे दी थी। जिसके कारण देश में कोरोना के मामलों बढ़ोतरी हुई। जिसके बाद अब फिर एक बार देश के लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। बता दें कि इजराइल में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के मामले देखने को मिले हैं। जिसके चलते देश में फिर एक बार सख्ती लागू कर दी गईं हैं।

बता दें कि इजराइल में बीते 10 दिनों में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े हैं। जिसके चलते सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया है। इजराइल सरकार का कहना है कि “भारत में सबसे पहले मिला कोरोना का डेल्टा वेरिएंट इजराइल में फैल रहा है। इसी की वजह से देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा होना शुरू हो गया है। कोरोना का डेल्टा वेरिएंट वैक्सीन ले चुके लोगों को भी संक्रमित कर रहा है।”

इस बीच इज़राइल के पैंडेमिक रिस्पॉन्स टास्कफोर्स के प्रमुख नचमन ऐश ने अपने बयान में कहा कि “एक दिन में 100 से अधिक नए मामले आने के बाद सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है। भारत में पहली बार देखे गए अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट्स के कारण कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी की आशंका थी।” बता दें कि देश में अब तक कोरोना के 8 लाख 40 हजार 225 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से 6,428 लोगों ने संक्रमित होकर अपनी जान गंवाई।