शिवसेना नेता ने की घोषणा, पाँचो साल शिवसेना का CM

0
312

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी संकट अब अंतिम पढ़ाव पर आ चुका है. एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना में हर बड़े मुद्दे पर सहमति बनने की ख़बर है. देर रात कल उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और संजय राउत ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाक़ात की. इस मौक़े पर एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजीत पवार भी मौजूद थे. इस मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर अंतिम चर्चा हुई.

इस तरह की ख़बरें कुछ मीडिया हाउस में आ रही थीं कि मुख्यमंत्री पद को लेकर एनसीपी मांग कर रही है कि उसे भी ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद मिले लेकिन ऐसी बातों को कल ही एनसीपी के सूत्रों ने निराधार बताया. अब इसको लेकर शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत का बड़ा बयान आया है. संजय राउत ने कहा है कि पूरे पाँच साल शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होगा. राउत के बयान से साफ़ है कि मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई विवाद नहीं है.

इसके अलावा ऐसी भी ख़बर है कि उपमुख्यमंत्री पद पृथ्वी राज चौव्हान को मिल सकता है. गृह मंत्री एनसीपी का होगा. स्पीकर भी एनसीपी-कांग्रेस का ही होगा. एनसीपी-कांग्रेस के साथ जो छोटे दल हैं उन्हें भी सरकार में भूमिका दी जाएगी. एनसीपी की मांग थी कि मुख्यमंत्री पद उद्धव ठाकरे संभालें. इसके पहले आज कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सहयोगी दलों से बातचीत के बाद शिवसेना के साथ भी बात होगी और तब हम यह जानकारी दे पाएंगे कि गठबंधन कैसा होगा.

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि तीन दल शनिवार को राज्यपाल से मिलने जाएंगे. राउत ने कहा कि कहा कि राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा जाएगा और उन्हें कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी विधायकों के समर्थन की चिट्ठी दी जाएगी. तीनों दल के नेता कह रहे हैं कि 1 दिसम्बर से पहले सरकार की स्थापना हो जाएगी.