कांग्रेस ने नदीम जावेद को दी बड़ी ज़िम्मेदारी

0
1406

दिल्ली छात्र संघ चुनाव की ज़िम्मेदारी कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस नेता नदीम जावेद व मुकुल वासनिक के कंधों पर डाली, दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व छात्र संघ चुनाव को सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है. उक्त चुनाव में एक लाख छात्र अपना नेता चुनते हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी को मात देना कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के लिए बड़ा चैलेंज है.

कांग्रेस पार्टी ने जिस ज़िम्मेदार संघर्षशील व मज़बूत कंधों पर छात्र संघ चुनाव की ज़िम्मेदारी डाली है उससे यह साफ स्पष्ट है कि कांग्रेस छात्र संगठन एनएसयूआई दिल्ली प्रदेश में होने वाले छात्रसंघ चुनाव में एतिहासिक जीत कर सकता, कांग्रेस नेता नदीम जावेद की बात करें तो नदीम जावेद 2005 से 2008 तक एन‌एसयुआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं.

उनके कार्यकाल में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने देश के विभिन्न कालेजों में अपना परचम लहराते हुए बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी को धूल चटाने का कार्य किया था, नदीम जावेद वर्तमान समय में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं छात्रों युवाओं में उनकी मज़बूत पकड़ है ऐसे में उनको छात्र संघ चुनाव की कमान सौंपने पर कांग्रेस पार्टी के पक्ष में बेहतर परिणाम की उम्मीद की जा सकती है।